ताजगंज के रेशम कटरा में दो समुदाय आए आमने-सामने

दुकानदारों में छाई दहशत, धड़ाधड़ गिरे दुकानों के शटर

आगरा। सहनशीलता कम होने लगी है। छोटी-छोटी बातें बड़े बवाल की वजह बन रही है। और वह भी थाने-चौकी के पास। इसका उदाहरण संडे को दिखा। थाना ताजगंज के रेशम कटरा में थाने से महज 100 मीटर की दूरी पर रिक्शा और स्कूटर आगे-पीछे करने की बात पर दो समुदाय आमने-सामने आ गए। छुरी, कटारे और लाठियां निकल आई। तीन थानों का फोर्स यदि समय से नहीं पहुंचता तो शायद हालात बेकाबू हो जाते। मामले में केस दर्ज करते हुए एक युवक को हिरासत में लिया है।

शादी का सामान लेकर जा रहा था रिक्शा

रेशम कटरा निवासी पप्पू चौधरी की भांजी की शादी होनी है। रविवार सुबह सवा नौ बजे पप्पू चौधरी का भांजा कल्लू पुत्र अब्दुल सत्तार सामान लेकर रिक्शे से आ रहा था। रेशम कटरा के गेट पर रिक्शा अटक गया, इससे जाम लग गया। उस दौरान वहां से मलको गली निवासी गिरीश स्कूटर लेकर आ रहे थे। गिरीश बजाजा कमेटी के मेंबर और कपड़ा कारोबारी हैं। गिरीश ने कल्लू से रिक्शा पीछे करने की बात बोली। कल्लू ने इनकार कर दिया। दोनों में कहासुनी हो गई। तभी श्मशान घाट मंदिर के सेवक भूरी सिंह ने भी गिरीश का पक्ष लिया। तभी कल्लू पक्ष के भी चार-पांच युवक वहां पर आ गए।

मारपीट से तूल पकड़ा बवाल

गैर समुदाय युवकों ने गिरीश और भूरा के साथ गाली-गलौज कर दी। कुछेक युवकों ने मारपीट भी कर दी। मारपीट होते ही तनाव फैल गया। बाजार में सांप्रदायिक बवाल की खबर फैल गई। दुकानदारों में भगदड़ मच गई। दुकानों के धड़ाधड़ शटर गिर गए। कई दुकानदार दुकानों में कैद हो गए। हिंदूवादी संगठन के लोग पहुंच गए। सभी रेशम कटरा गेट पर खड़े हो गए। हिंदूवादियों नें अंदर घुसने का प्रयास किया। गैर समुदाय युवक तलवारें लेकर सामने आ गए।

काफी देर तक चला हंगामा

बवाल की खबर पर पहुंची तीन थानों की फोर्स ने हिंदूवादियों को रोक दिया। लोगों ने मौके पर नारेबाजी की। काफी देर तक हंगामा चलता रहा। आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग उठाई गई। पुलिस ने लोगों को काफी मशक्कत के बाद समझाया। गिरीश और भूरा को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल भेजा गया।

विवाद भांजे से, केस भतीजों के खिलाफ

थाना ताजगंज इंस्पेक्टर अशोक कुमार यादव के मुताबिक भूरी सिंह की तहरीर पर पप्पू चौधरी के बेटे और भतीजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने मौके से कल्लू पुत्र अब्दुल सत्तार को हिरासत में लिया है।

Posted By: Inextlive