- पुलिस ने हंगामा कर रहे छात्राें को खदेड़ा, कई घायल

आगरा। डॉ। भीमराव आम्बेडकर यूनिवर्सिटी शनिवार को अखाड़ा बन गया। एबीवीपी और एनएसयूआई कार्यकर्ता के भिड़ने की खबर पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शांति व्यवस्था के लिए हल्के बल का प्रयोग कर हंगामा कर रहे छात्र नेताओं को खदेड़ दिया। यूनिवर्सिटी में अवकाश होने पर कर्मचारी और अधिकारी मौजूद नहीं थे।

एजुकेशन कैंपस में शांति की अपील

शनिवार सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के दर्जनों कार्यकर्ता यूनिवर्सिटी कैंपस में पहुंच गए। वह देश के एजुकेशन इंस्टीट्यूट्स में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देने की तैयारी कर रहे थे। कुछ देर बाद पहुंचे एसीएम प्रथम को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया। इसी दौरान एबीवीपी कार्यकर्ताओं से परिसर में एनएसयूआई स्टूडेंट्स की कहासुनी हो गई। देखते ही देखते नौबत मारपीट तक पहुंच गई।

छात्र संगठनों को बैन करने की थी मांग

छात्रा धीरज शर्मा का कहना है कि वामपंथी छात्र संगठनों को बैन करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा था। इसको लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और एनएसयूआई व समाजवादी छात्रसभा के छात्र आमने-सामने आ गए। मामला उग्र होते देख पुलिस सक्रिय हो गई। पुलिस ने हल्के बल का प्रयोग कर डंडे से छात्रों को खदेड़ दिया। इससे एनएसयूआई और एबीवीपी स्टूडेंट्स में अफरा-तफरी मच गई।

सुबह से अलर्ट मोड पर थी पुलिस

एएमयू, जेएनयू में बवाल के बाद पुलिस पहले से ही से ही परिसर में अलर्ट थी। शनिवार को यूनिवर्सिटी में एबीवीपी का प्रदर्शन चल रहा था। मौके पर एएसपी सौरभ दीक्षित मय फोर्स के मौके पर मौजूद थे। इसी दौरान एनएसयूआई और सपा छात्र सभा के कार्यकर्ता भी परिसर में उपस्थित थे। छात्रों के विवाद को देख पुलिस एक्शन में आ गई।

ये हुए घायल

समाजवादी छात्र सभा के राजन ठाकुर, रवि यादव, जयंत और एनएसयूआई के अंकुश गौतम, ललित त्यागी, गौरव शर्मा।

वर्जन

सुबह से ही स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी परिसर में जमा रहे, उनकी गतिविधियों पर पुलिस की नजर थी, हंगामा कर रहे स्टूडेंट्स को खदेड़ा गया है, छात्रों के दो गुटों में हुए विवाद में घायल स्टूडेंट्स को मेडिकल के लिए भेजा है।

सौरभ दीक्षित, एएसपी

Posted By: Inextlive