-सबसे पहले न्यू कैंट रोड स्थित सीएम आवास पर कराया पूजा पाठ

-फिर हरिद्वार में अपनी टीम के साथ छेड़ा सफाई अभियान

-सभी कैबिनेट मंत्रियों ने अलग-अलग जगह उठाई झाड़ू

देहरादून, राज्य की टीएसआर (त्रिवेंद्र सिंह रावत) सरकार ने अपने काम की शुरुआत सफाई अभियान से की है। सोमवार को सबसे पहले उन्होंने न्यू कैंट रोड स्थित सीएम आवास पर सुबह पूजा पाठ किया। आपको बता दें कि इस सीएम आवास में वास्तु दोष बताकर पूर्व सीएम हरीश रावत यहां कभी नहीं रहे। सीएम आवास पर पूजा पाठ करने के बाद सीएम टीएसआर ने हरिद्वार में गंगा आरती भी की और वहां घाटों पर अपनी टीम के साथ स्वच्छता अभियान चलाया।

खुद ली शपथ, लोगों को भी दिलाई

केंद्र में जब मोदी सरकार ने कार्यभार संभाला था तो मोदी ने भी अपने काम की शुरुआत स्वच्छता अभियान से की थी। राज्य में तीन दिन पहले अस्तित्व में आई टीएसआर सरकार ने भी ऐसे ही अपनी शुरुआत की है। सीएम ने स्वयं हरिद्वार सीसीआर के पास रोड़ीबेलवाला क्षेत्र में सफाई अभियान चलाया। टीएसआर ने कहा कि गंदगी न करूंगा और न ही करने दूंगा। इसके अलावा 100 लोगों को स्वच्छता कार्य के लिए प्रेरित करूंगा। सीएम ने वहां मौजूद लोगों को भी इसके लिए शपथ दिलाई।

---------------

सभी मंत्रियों ने चलाया स्वच्छता अभियान

रुड़की:-आदर्श नगर में कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य स्वच्छता अभियान में शामिल हुए। कहा, पीएम के स्वच्छत भारत मिशन के सपने को साकार करने के लिए राज्य सरकार भी स्वच्छता अभियान पर विशेष बल दे रही है।

डोईवाला:-काबिना मंत्री प्रकाश पंत ने करीब एक घंटे तक डोईवाला बाजार में स्वच्छता अभियान चलाया। कैबिनेट मंत्री ने स्थानीय दुकानदारों व आम लोगों से प्लास्टिक का भी प्रयोग न का आह्वान किया।

स्वर्गाश्रम:- कैबिनेट मंत्री डॉ। हरक सिंह रावत ने स्वर्गाश्रम में स्वच्छता अभियान में भाग लिया। उन्होंने स्वच्छता की शपथ भी दिलाई। उन्होंने डीएम पौड़ी को निर्देश दिए कि स्वर्गाश्रम के घाटों पर साफ। सफाई की विशेष व्यवस्था हो।

ऋषिकेश:-काबिना मंत्री सुबोध उनियाल ने त्रिवेणी घाट ऋषिकेश में स्वच्छ भारत मिशन के तहत गंगा शपथ कार्यक्रम में भाग लिया। हस्ताक्षर अभियान में भाग लेने के बाद उन्होंने त्रिवेणी घाट का भी निरीक्षण किया।

विकासनगर:- राज्य मंत्री रेखा आर्य ने विकासनगर मंडी चौक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों व जनता को स्वच्छता की शपथ दिलाई। इस दौरान क्षेत्रीय विधायक मुन्ना सिंह चौहान भी मौजूद रहे।

सतपुली:-काबिना मंत्री सतपाल महाराज ने भी सतपुली में स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं के सहयोग से स्वच्छता अभियान में भाग लिया।

बॉक्स

संतों का लिया आशीर्वाद

हरिद्वार दौरे के दौरान सीएम ने गोकंर्ण धाम में संतों द्वारा स्वागत समारोह में आशीर्वाद लिया। जहां स्वामी स्वरूप पुरी महाराज, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट और कई भाजपा विधायक मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive