लोगों ने लगाया आरोप क्षेत्रवासी गंदगी में रहने को मजबूर

देहरादून।

ब्रहमपुरी वार्ड में सीवर चैंबर की सफाई किए जाने को लेकर सफाई कर्मचारियों ने जब पैसे मांगे तो लोगों ने हंगामा कर दिया। क्षेत्रवासियों का कहना था कि आए दिन क्षेत्र में सीवर चैंबर ओवरफ्लो हो रहे हैं और लोग सफाई कर्मचारियों की वसूली के चलते लोग गंदगी और बदबू में रहने को मजबूर हैं।

--

ये है मामला

ब्रह्ममपुरी वार्ड के प्रीत विहार कॉलोनी सहित आसपास के क्षेत्रों के लोग लगातार सीवर चैंबर चोक होने की शिकायत जल संस्थान पित्थूवाला में कर रहे थे। इसके बाद सैटरडे को कहीं जाकर सफाई कर्मचारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने सफाई शुरू करते ही लोगों से बदले में पैसे दिए जाने को कहा। पहले तो लोग उनसे बहस करते रहे लेकिन बाद में लोग भड़क गए और पैसा देने से साफ मना कर दिया।

--

पार्षद को बुलाया मौके पर

हंगामा बढ़ता देख सीवर कर्मचारी वहां से निकल गए लेकिन लोगों ने क्षेत्रीय पार्षद सतीश कश्यप को मौके पर बुलाया। पार्षद ने फोन पर पित्थूवाला जल संस्थान के अधिकारियों से बात कर मामले की शिकायत की हालांकि इस पर भी लोग शांत नहीं हुए तो उन्होंने जल्द ही पित्थूवाला कार्यालय का घेराव करने की रणनीति भी इस मौके पर तैयार की। कहा कि सीवर कर्मचारी इस तरह से उगाही कर रहे हैं। ये गलत है।

--

सीवर कर्मचारियों का ये रवैया गलत है। वो अपना काम कर रहे हैं, जिसकी तंख्वाह उन्हें मिलती है। बावजूद इसके पैसे मांगना गलत है। जिस पर उच्च अधिकारियों तक शिकायत पहुंचाई जाएगी।

- सतीश कश्यप, पार्षद, ब्रहमपुरी वार्ड

Posted By: Inextlive