Meerut। नगर निगम प्रवर्तन दल ने शनिवार को रिटायर्ड कर्नल राजकुमार बालियान के निर्देशन में ओडियन नाले की सफाई का अभियान चलाया। कांच का पुल से अभियान शुरु करते हुए नाला पटरी के किनारे पड़ी निर्माण सामग्री और बेतरतीब तरीके से खड़े वाहनों को हटा कर नाला पटरी को अतिक्रमण मुक्त किया।

शुरू की सफाई

उसके बाद नाला सफाई का अभियान शुरू हो गया। अभियान के दौरान कांच के पुल से लेकर चांद के पुल तक ओडियन नाले की सफाई कराई गई। प्रवर्तन दल की टीम में रिटायर्ड लेफ्टिनेंट शक्ति सिंह मलिक, प्रवीण कुमार, जसवंत तोमर हवलदार हरिंदर, मुनेंद्र, रुपेश आदि का सहयोग रहा।

जिंदगी के लिए हेलमेट जरूरी : एसपी सिटी

परतापुर स्थित जयकुमार अरूण कुमार महिंद्रा की ओर से शनिवार को आयोजित नेशनल रोड सेफ्टी वीक कार्यक्रम का समापन किया गया। इसमें बतौर मुख्य अतिथि एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरुक किया। उन्होंने कहाकि जिंदगी के लिए हेलमेट जरूरी है, बाइक चलाते समय हमको अपने जीवन के बारे में सोचकर चलना चाहिए। अपने परिवार के बारे में सोचना चाहिए, क्योंकि सड़क दुर्घटना का वो ही लोग सबसे ज्यादा शिकार होते हैं, जो परिवार का भविष्य होते हैं।

जागरुकता रैली निकाली

इस दौरान स्कूली बच्चों ने हाथों में सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूकता की स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर दिल्ली रोड पर रैली निकालकार लोगों को जागरूक किया। इस अवसर पर दर्जनभर से अधिक लोगों को हेलमेट व रिफ्लेक्टर वितरित किए। इस मौके पर एसपी सिटी ने बच्चों को पुरस्कार दिए। यहां भाजपा के वरिष्ठ नेता काजी शादाब विशिष्ठ अतिथि के तौर पर रहे। इनके अलावा जीएम सर्विस आरके पाठक, कपिल, सूरज, अजय सिसौदिया, शबाना कुरैशी, अरविंद कुमार एवं समस्त सेल्स सर्विस की टीम मौजूद रही।

हेलमेट लगाकर पहुंचा बच्चा

इस दौरान एक बच्चा हेलमेट लगाकर मंच पर पहुंच गया। एसपी सिटी ने जब बच्चे को देखा तो उसका नाम पूछा। बच्चे ने अपना नाम अंकित बताया। बच्चे ने बताया कि हमको हेलमेट लगाए बिना बाइक को नहीं चलाना चाहिए, क्योंकि ये जिंदगी के लिए जरूरी है। तब एसपी ने कहा कि बच्चों अपने अभिभावकों को भी टोको कि वे हेलमेट लगाकर ही बाइक लेकर घर से निकले।

Posted By: Inextlive