RANCHI : एडवेंचरस गेम्स का एक्साइटमेंट ही कुछ ऐसा है कि बच्चे इसका लुत्फ उठाने के लिए बेकरार रहते हैं। डीपीएस स्कूल में दो दिनों तक चले एडवेंचरस गेम्स में स्टूडेंट्स का कुछ ऐसा ही उत्साह देखने को मिला। कोई रस्सी पर जौहर दिखा रहा था तो कोई जाल के अंदर से बाहर निकलने की कोशिशें कर रहा था। तरह-तरह के एडवेंचरस गेम्स में पार्टिसिपेट करनेवाले स्टूडेंट्स का इस दौरान जोशीला अंदाज एक-दूसरे को उत्साहित कर रहा था। रविवार को एडवेंचरस गेम्स के दूसरे व अंतिम दिन करीब फ्70 बच्चों ने एडवेंचरस गेम्स का मजा लिया।

तरह-तरह के एडवेंचरस गेम्स

स्टूडेंट्स ने अलग-अलग एडवेंचरस गेम्स का लुत्फ उठाया। ट्रेजर हंट गेम्स में जहां स्टूडेंट्स को ग्रुप में बांटकर ऑब्जेक्ट को ढूंढने को कहा गया, वहीं कई और एडवेंचरस गेम्स में भी स्टूडेंट्स ने अपनी काबिलियत के साथ साहस को भी दिखाया। स्कूल के प्रिंसिपल डॉ राम सिंह ने कहा कि इस तरह के खेल आयोजनों ने छात्रों में परस्पर सहयोग एवं खेल भावना को बढ़ावा मिलता है। इस मौके पर बच्चों के समक्ष ग्रह-नक्षत्रों का प्रेजेंटेशन दिया गया। इतना ही नहीं, बच्चों को टेलीस्कोप के सहारे चांद और जूपिटर को देखने का भी मौका मिला। इस दौरान स्टूडेंट्स रातभर कैंप में रहे और एक-दूसरे से एक्सपीरिएंसेज शेयर किए।

आज तक जुड़ेगा मतदाता सूची में नाम

अगर आपका नाम अबतक वोटर लिस्ट में नहीं जुड़ा है तो चिंता की कोई बात नहीं। क्0 नवंबर तक आप अपना नाम वोटर लिस्ट में जुड़वा सकते हैं। रांची जिले में पड़नेवाले सातों विधानसभा क्षेत्रों में मतदाता सूची में नाम जुड़वाने का अंतिम दिन सोमवार को है।

बीएलओ के पास जमा करें फॉर्म

अगर आपको अपना नाम वोटर लिस्ट में एड कराना है तो फार्म छह भर कर संबंधित बुथ लेवल ऑफिसर (बीएलओ) के पास जमा करें। फार्म के साथ दो रंगीन फोटोग्राफ, अड्रेस प्रूफ भी देना होगा।

Posted By: Inextlive