- सीआरडी ग‌र्ल्स पीजी कॉलेज में सात दिवसीय स्पेशल कैंप का हुआ समापन

सीआरडी ग‌र्ल्स पीजी कॉलेज में सात दिवसीय स्पेशल कैंप का हुआ समापन

GORAKHPUR: GORAKHPUR: सीआरडी ग‌र्ल्स पीजी कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना की तरफ से चल रहे सात दिवसीय स्पेशल कैंप का समापन बुधवार को किया गया। यह कैंप दीवान बाजार स्थित मलिन बस्ती में आयोजित किया गया। जिसमें ज्ञानदा, विजया और प्रेरणा इकाई की क्भ्0 वालंटियर्स सम्मिलित हुई। स्पेशल कैंप के समापन पर डीडीयूजीयू राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम समन्वयक डॉ। अजय कुमार शुक्ला ने वालंटियर्स को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना एक ऐसा मंच है, जो संस्कार एवं संस्कृति देता है। इसलिए इससे जुड़कर लोगों को राष्ट्र सेवा करनी चाहिए।

युवा पीढ़ी को मिलती है प्रेरणा

इसी क्रम में कॉलेज के प्रबंधक डॉ। रामरक्षा पांडेय ने वालंटियर्स को संबोधित करते हुए कहा कि केवल पुस्तकीय ज्ञान से ही राष्ट्र का विकास संभव नहीं है। राष्ट्रीय सेवा योजना आज की युवा पीढ़ी में मानवता, राष्ट्रप्रेम, सामाजिक न्याय, कर्तव्य बोध और सामाजिक मूल्यों को आत्मसात करने की प्रेरणा देता है। प्रबंध समिति के अध्यक्ष पुष्पदंत जैन ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना केवल प्रमाण-पत्र प्राप्त करने का माध्यम नहीं है। बल्कि इससे एक जीवन शैली प्राप्त होती है।

विजयी प्रतिभागी हुए सम्मानित

प्रिंसिपल डॉ। रंजना ने कहा कि सेवा सहचर्य, प्रेम, मैत्री, मानवता, सहनशीलता और स्वच्छता ये सभी राष्ट्रीय सेवा योजना के पर्याय हैं। कार्यक्रम अधिकारी डॉ। सुमन सिंह ने सात दिवसीय स्पेशल कैंप की आख्या प्रस्तुत की और डॉ। विजय लक्ष्मी सिंह ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ। वीणा वादिनी आर्याल ने किया। इस मौके पर डॉ। विजयलक्ष्मी मिश्रा, डॉ। आस्था प्रकाश, डॉ। निशा, डॉ। अर्पणा, डॉ। प्रीति व अंजली शुक्ला समेत टीचर्स मौजूद रहीं।

Posted By: Inextlive