-पूर्व सांसद तूफानी सरोज के बेटी की शादी में हिस्सा लेने आये सीएम अखिलेश ने कहा, वरुणा का हो रहा कायाकल्प,

-गंगा का उद्धार तभी होगा जब सहायक नदियां होंगी साफ

-वाराणसी में मेट्रो कारीडोर को दिए 50 करोड़ रुपये, सारनाथ में 24 घंटे बिजली सप्लाई का आदेश

VARANASI

गंगा तभी साफ होगी, जब उसकी सहायक नदियां भी साफ रहेंगी। इसलिए गोमती के बाद वाराणसी में वरुणा नदी की सफाई, सुंदरीकरण का काम शुरू कर दिया गया है। वृंदावन में भी यमुना की सफाई का अभियान चलाया जा रहा है। प्रयास है इन नदियों में सीवर का गंदा पानी न जाने पाए। इससे गंगा खुद ही साफ हो जाएगी। ये कहना है सीएम अखिलेश यादव का। वह मंगलवार को पूर्व सांसद तूफानी सरोज के यहां शादी समारोह में हिस्सा लेने आये थे।

की कई घोषणाएं

सीएम ने बाबतपुर एयरपोर्ट पर कई घोषणाएं कीं और दो टूक कहा कि नदियों को वो साफ करा रहे हैं लेकिन गंगा को साफ करने के लिए सेंट्रल गवर्नमेंट को आर्थिक मदद करनी चाहिए। उन्होंने वाराणसी मेट्रो परियोजना को हरी झंडी देने के साथ ही इसके लिए भ्0 करोड़ का डीपीआर स्वीकृत कर दिया है। सारनाथ में ख्ब् घंटे बिजली सप्लाई का भी आदेश दिया।

भाजपा का दावा हवा हवाई

फूलपुर थाना क्षेत्र के कठेरवां (करखियांव) गांव स्थित पूर्व सांसद तूफानी सरोज के घर शादी समारोह में पहुंचने के बाद मीडिया से मुखातिब सीएम ने केंद्र का नाम लिये बिना मोदी सरकार को घेरा। कहा कि गंगा नदी को साफ कराने का दावा करने वालों को आगे आकर उनकी मदद करनी चाहिए। एक सवाल के जबाब में कहा कि जितनी सरकारी नौकरी निकल सकती थीं, निकालने का कार्य किया गया है। ।

विकास पर लड़ेंगे चुनाव

सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि हम विकास की उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच अगले चुनाव में जाएंगे। साथ ही कहा कि अगली सरकार उनकी ही बनेगी। भाजपा के ख्म्भ् प्लस सीट पाने के दावे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका यह आंकड़ा आधे पर ही सिमटकर रह जाएगा।

काशी का होगा पर्यटन विकास

मुख्यमंत्री ने कहा कि काशी, मथुरा और आगरा को टूरिज्म की दृष्टि से विकसित किया जाएगा। उन्होंने प्रदेश में कानून-व्यवस्था को काफी बेहतर बताया। एक घंटा ख्0 मिनट विलंब से कठेरवां-करखियांव गांव स्थित पूर्व सांसद तूफानी सरोज के यहां पहुंचे सीएम ने बाहर इंतजार कर रहे कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया। इसके बाद मुख्यमंत्री पूर्व सांसद की बेटी को आशीर्वाद दिया।

गांव से एयरपोर्ट तक हंगामा

मुख्यमंत्री कमरे से बाहर निकलने के बाद मीडिया से मुखातिब हुए। एक बार फिर कार्यकर्ताओं की मांग पर उनके बीच जाने की कोशिश की लेकिन धक्का-मुक्की देख वह दूर से हाथ हिलाए और सुबह क्क्.ब्8 बजे सफारी में बैठकर बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए। करीब से एक झलक पाने को घंटेभर से इंतजार कर रहे कार्यकर्ताओं को मायूसी हाथ लगी। इससे पहले एयरपोर्ट पर जारी पास से ज्यादा सपाइयों ने अंदर घुसने की कोशिश की और काफी हो हल्ला हुआ।

एयरपोर्ट पर की बैठक

सीएम ने एयरपोर्ट पहुंचने के बाद सपा कार्यकर्ताओं संग बैठक भी की। उन्होंने सपाइयों को ख्0क्7 के लिए कमर कसने को कहा। बोले कि विकास बहुत किया है बस इसी को दिखाने के लिए आगे बढ़ो और जन जन तक पहुंचाओ सपा के कार्यो को।

माननीयों संग अफसरों की मौजूदगी

पूर्व सांसद की बेटी के शादी समारोह में दुग्ध विकास राज्यमंत्री पारसनाथ यादव, ऊर्जा राज्यमंत्री शैलेंद्र यादव उर्फ ललई, लोक निर्माण, सिंचाई एवं जल संसाधन राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह पटेल, जिला पंचायत अध्यक्ष जौनपुर राजबहादुर यादव, केराकत विधायक गुलाब सरोज, सैदपुर विधायक सुभाष पासी, जल संसाधन मंत्री जगदीश सोनकर, सपा प्रदेश सचिव डॉ। रमेश राजभर, पूर्व मंत्री संगीता यादव, पूर्व एमएलसी लल्लन यादव, पूर्व मंत्री केपी यादव, नौशाद खां, जलालपुर के ब्लॉक प्रमुख संदीप सिंह, पूर्व विधायक ज्वाला यादव, अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष रामदुलार राजभर, सपा नेता रत्नाकर चौबे के अलावा कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण, आईजी एसके भगत, डीआईजी डॉ संजीव गुप्ता, डीएम राजमणि यादव, एसएसपी आकाश कुलहरि आदि मौजूद थे।

Posted By: Inextlive