हमीरपुर शोभायात्रा में उपद्रव पर सीएम सख्त डीजीपी को किया तलब

2018-09-26T06:00:23Z

- हमीरपुर में शोभा यात्रा के दौरान हुआ था पुलिसकर्मियों पर हमला

- डीजीपी ने एडीजी इलाहाबाद को मौके पर भेजा

LUCKNOW

हमीरपुर में कंस मेले की शोभायात्रा के दौरान हुए बवाल पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त रुख दिखाया है। उन्होंने मंगलवार रात डीजीपी ओपी सिंह को तलब कर घटना की जानकारी ली और उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिये। इसके साथ ही बीते दिनों प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में हुई गंभीर आपराधिक घटनाओं पर भी सीएम ने नाराजगी जताई।

रास्ता बदलने पर बवाल

हमीरपुर में हर साल आयोजित होने वाले कंस मेला की शोभा यात्रा को कुछ लोग गैर परंपरागत मार्ग से निकालने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन, पुलिस ने उन्हें उस रास्ते से जाने से रोक दिया। इसी बात पर कुछ उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। जिससे हालात बेकाबू हो गए। इस घटना में एएसपी, सीओ व दो एसओ घायल हुये हैं। डीजीपी का कहना है कि स्थिति पर नियंत्रण पा लिया गया है। उन्होंने बताया कि हमीरपुर में शोभा यात्रा के दौरान हुए पथराव की घटना की जानकारी मिलने के बाद एडीजी इलाहाबाद जोन एसएन साबत को हमीरपुर में कैंप करने व उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किये जाने का निर्देश दिया है।

इन घटनाओं पर सीएम हुए नाराज

गौरतलब है कि बीते दिनों प्रदेश में कई दुस्साहसिक घटनाएं हुई हैं। प्रतापगढ़ व इलाहाबाद में लगातार संगीन वारदात हो रही हैं।

डीजीपी ने कहा, जघन्य अपराधों में हो प्रभावी पैरवी

डीजीपी ओपी सिंह ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग कर मातहत अधिकारियों व सभी जिलों के एसएसपी/एसपी से लंबित घटनाओं का खुलासा न होने पर नाराजगी जताई। डीजीपी ने इन सभी घटनाओं का जल्द खुलासा करने का निर्देश दिया।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.