-मुख्यमंत्री हरीश रावत हुए दिल्ली रवाना

-प्रदेश कांग्रेस के कई नेता भी पहुंचे दिल्ली

देहरादून

स्टिंग प्रकरण में आज सीबीआई मुख्यमंत्री हरीश रावत से पूछताछ करेगी। हरीश रावत सोमवार को ही दिल्ली पहुंच गए। इतना ही नहीं, प्रदेश कांग्रेस संगठन के कई पदाधिकारी और नेता भी दिल्ली पहुंचे हुए हैं।

दूसरी बार मिला समन

सीएम हरीश रावत को स्टिंग मामले में यह समन सीबीआई ने दूसरी बार भेजा है। इस स्टिंग में दावा किया गया है कि हरीश रावत सरकार बचाने के लिए विधायकों की खरीद-फरोख्त कर रहे हैं। इससे पहले भी सात मई को सीबीआई मुख्यमंत्री हरीश रावत को समन जारी कर चुकी थी। लेकिन उस वक्त हरीश रावत से स्वास्थ्य व फ्लोर टेस्ट का हवाला देते हुए सीबीआई से मोहलत मांगी थी। इस बीच 15 मई को राज्य मंत्रिमंडल ने सीडी पर सीबीआई जांच की संस्तुति को वापस लेने की भी मंजूरी दी थी। जबकि 20 मई को नैनीताल हाईकोर्ट ने सीएम हरीश रावत की याचिका पर सीबीआई की प्रारंभिक जांच रोकने से इनकार कर दिया था।

कई कांग्रेसी भी पहुंचे दिल्ली

अब मंगलवार को सीबीआई के सामने मुख्यमंत्री हरीश रावत को सीबीआई के सवालों का जवाब देना है। इस बारे में रविवार को मुख्यमंत्री ने सीबीआई के समन के बारे में कहा था कि वे जांच में पूरा सहयोग करेंगे। इसी को देखते हुए सीएम हरीश रावत सोमवार सुबह दिल्ली के लिए रवाना हुए। बताया जा रहा है कि उनके साथ प्रदेश कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता भी दिल्ली पहुंच चुके हैं।

Posted By: Inextlive