मुख्यमंत्री कार्यालय से आए फरमान पर मची एमडीए में खलबली

सभी जोन से देर शाम तक सूचना इकट्ठी कर शासन को भेजी गई

Meerut। मेरठ में अवैध निर्माणों पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कार्रवाई रिपोर्ट तलब की है। सोमवार को सीएम का फरमान आने के साथ ही मेरठ विकास प्राधिकरण में खलबली मच गई। आनन-फानन में एमडीए उपाध्यक्ष राजेश कुमार पाण्डेय ने सचिव प्रवीना अग्रवाल को जोनवार रिपोर्ट तैयार कर सीएम कार्यालय के साथ-साथ प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी विकास को सौंपने के निर्देश दिए हैं।

शासन से आया फरमान

भीषण सर्दी में सोमवार को सीएम के एक फरमान के बाद मेरठ विकास प्राधिकरण का पारा गरमा गया। सीएम कार्यालय से आए एक मेल में प्राधिकरण से अप्रैल 2019 के बाद अब तक अवैध निर्माणों के खिलाफ की गई कार्रवाई की रिपोर्ट तलब की थी। जिसके बाद एमडीए वीसी ने सचिव समेत सभी चारों जोन को जोनल अधिकारियों को जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए। जोन सी और जोन बी की रिपोर्ट देर शाम तक कम्पाइल कर ली गई थी जबकि जोन ए और जोन डी की रिपोर्ट तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश सचिव ने जोनल अधिकारियों को दिए।

शिकायत पर सीएम ने लिया संज्ञान

वहीं सूत्रों के मुताबिक गत दिनों हाइवे स्थित एक अवैध होटल के खिलाफ कार्रवाई से चिढ़े होटल संचालक ने प्राधिकरण अधिकारियों की शिकायत मुख्यमंत्री से की है। होटल संचालक ने सीएम से कहा कि प्राधिकरण बेवजह कार्रवाई कर लोगों का उत्पीड़न कर रहा है। जबकि वेस्ट यूपी के एक विधायक भी सीएम से प्राधिकरण अधिकारियों की शिकायत कर चुके हैं। आनन-फानन में देर रात तक अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई की लिस्ट को कम्पाइल कर सीएम कार्यालय को मेल कर दी गई। सचिव प्रवीना अग्रवाल ने बताया कि कुछ बिंदुओं पर सूचना मांगी गई थी जिसे उपलब्ध करा दिया गया है।

Posted By: Inextlive