सेक्टर सोलह में जाने की बजाए सीएम योगी आदित्यनाथ सीधे पहुंच गए लेटे हुए हनुमानजी के मंदिर

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: सीएम योगी आदित्यनाथ को कुंभ एरिया के अन्तर्गत सबसे पहले सेक्टर सोलह में प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार जाना था लेकिन उन्होंने प्रोटोकाल को तोड़कर सभी को चौंका दिया। बमरौली से सड़क मार्ग द्वारा सीएम का काफिला चौफटका, एकलव्य चौराहा, बॉल सन चौराहा, जीटी जवाहर से होकर सीधे किला घाट के पास स्थित लेटे हुए हनुमान जी के मंदिर पहुंच गया। जहां सीएम ने अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि व योग गुरु आनंद गिरि के साथ पवनसुत का गंगाजल से अभिषेक किया और चांदी के बहुपात्रों से आरती उतारी।

खाक चौक की ओर मुड़ा काफिला

अखाड़ों में भ्रमण के दौरान सबसे आखिरी में सीएम योगी आदित्यनाथ श्री पंचायती अखाड़ा महा निर्वाणी पहुंचे थे। सात्विक प्रसाद ग्रहण करने के बाद सीएम की सुरक्षा में तैनात अधिकारियों व मेला पुलिस के अधिकारियों ने किला घाट के पास होने वाले आयोजन की लोकेशन ले रहे थे तभी अखाड़े से बाहर निकलने पर सीएम का काफिला खाक चौक एरिया की ओर मुड़ गया। खाक चौक में सीएम ने महामंडलेश्वर संतोषदास के शिविर में पहुंच गए। उसके बाद सीएम दंडी बाड़ा में गए जहां उन्होंने मठ मछली बंदर के शिविर में दंडी संन्यासियों से मुलाकात की और कुंभ के सकुशल आयोजन को लेकर चर्चा की।

हनुमानजी से मिला आदेश, सीएम रखेंगे पहली ईट

लेटे हुए हनुमानजी का अभिषेक और आरती करने के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ राम जन्मभूमि के पक्षकार व निर्वाणी अनि अखाड़े के श्रीमहंत धर्मदास भी साथ-साथ मौजूद रहे। श्रीमहंत धर्मदास ने बताया कि हनुमान जी से सीएम को आदेश मिला है कि राम मंदिर के लिए पहली ईट वहीं रखेंगे। उन्होंने उम्मीद जताई है कि योगी सरकार के कार्यकाल में ही राम मंदिर का निर्माण अयोध्या में होगा। इसके लिए सुप्रीमकोर्ट में दबाव बनाया जाएगा।

Posted By: Inextlive