i exclusive

गेरुआ तौलिया की तलाश में परेशान हुआ स्थानीय प्रशासन

एक दिन पहले आए पत्र में किसी तामझाम से दूर रहने की दी गई थी हिदायत

अचानक हुई मांग के बाद सर्किट हाउस में फटाफट की गई व्यवस्था

vineet.tiwari@inext.co.in

ALLAHABAD: सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रयाग आगमन के दौरान एक बार फिर उनका भगवा प्रेम उजागर हो गया। हालांकि, प्रशासन को सीएम के दो दिनी प्रवास के दौरान ऐसे किसी तामझाम से दूर रहने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन अचानक एक आदेश आने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों के पसीने छूट गए। अधिकारियों ने किसी तरह इस आदेश का पालन किया। मामला गेरुआ तौलिया की डिमांड को लेकर था। जिसे सर्किट हाउस में योगी के आने से पहले फटाफट पूरा किया गया।

बिना भगवा तौलिया कैसे जाएंगे संगम

शनिवार शाम पांच बजे सर्किट हाउस में सीएम के आने की तमाम तैयारियां पूरी हो चुकी थीं। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी अपनी-अपनी जगह तैनात हो चुके थे कि अचानक आदेश आया कि सीएम यहां से संगम के दौरे पर जाएंगे और एक भगवा तौलिया का इंतजाम किया जाए। यह आदेश सुनते ही अधिकारियों के चेहरे का रंग उड़ गया। क्योंकि, शुक्रवार को आए शासन के आदेश में साफ लिखा था कि ऐसे किसी तामझाम से दूर रहा जाए। यही कारण था कि सर्किट हाउस में सीएम के प्रवास की तैयारियों में जुटे अधिकारियों ने इस ओर जरा भी ध्यान नही दिया। और उनकी यही गलतफहमी गले की हड्डी बन गई।

सर्किट हाउस में लगवाए गए थे सफेद लिहाफ

बता दें कि सीएम के आने का कार्यक्रम तय होने के बाद सर्किट हाउस में उनके कमरे में भगवा चादर और लिहाफ रखवाने की योजना थी लेकिन आदेश आने के बाद इस इंतजाम को परे रख दिया गया। इसकी जगह सफेद चादर और लिहाफ का रखवा दिए गए। यहां तक सर्किट हाउस के जिस हाल में समीक्षा बैठक होनी है, उनकी कुर्सियों पर भी सफेद कपड़े ही चढ़ाए गए हैं। यहां भी भगवा कपड़ों का उपयोग नही किया गया है। जैसे-तैसे प्रशासनिक अधिकारियों ने भगवा तौलिया का इंतजाम कर उसे नियत स्थल तक पहुंचाया। जब इस मामले में जानकारी लेनी चाही तो कोई भी अधिकारी खुलकर बोलने को तैयार नही हुआ।

Posted By: Inextlive