- गोरखनाथ मंदिर से प्रदेशवासियों से सीएम ने की अपील

GORAKHPUR: देश की कोरोना वायरस के खिलाफ एक सामूहिक लड़ाई है। हम सबको मिलकर पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में अपने देश की 130 करोड़ जनता की सुरक्षा के लिए इस वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़नी पड़ेगी। कोरोना वायरस के खिलाफ अवेयरनेस ही बचाव का सबसे बड़ा माध्यम हो सकता है। ये बातें सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर से लोगों से अपील करते हुए कहीं। साथ ही उन्होंने कालाबाजारी करने वालों को भी चेताया।

ना जमा करें कोई चीज

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दुकानों में भीड़ लगाकर सामानों को जमा न करें। उन्होंने दवा व्यवसाई और व्यापारियों से अपील की कि जमाखोरी को बढ़ावा ना दें। दूसरा किसी भी वस्तु का दाम उसका वास्तविक एमआरपी से अधिक कतई ना लें। अगर कहीं भी ऐसी शिकायत मिलेगी तो सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह हर नागरिक जनता कफ्र्यू में अपनी सहभागिता सुनिश्चित कर रहा है वह स्वागत योग्य है। निश्चित ही हम इस प्रकार के अभियान के सहभागी बन कोरोना वायरस को परास्त करने में सफल होंगे।

मानें डॉक्टर के सुझाव

सीएम ने कहा कि बार-बार हाथ धोने और अन्य जो भी सुझाव डॉक्टरों द्वारा दिए जा रहे हैं उनका ध्यान रखें। सीएम ने कहा कि प्रदेश में 27 लोग संक्रमित हुए थे जिनमें 11 पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं, शेष सभी लोग स्टेबल हैं। उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। हमारा प्रयास होना चाहिए किसी भी स्थिति में यह संख्या बढ़ने न दें और इसके लिए हमें जनता कफ्र्यू जैसे कार्यक्रमों के लिए तैयार रहना होगा।

बढ़ेंगे आइसोलेशन बेड

सीएम ने कहा कि हमने पहले भी कहा है कि किसी भी आवश्यक वस्तु की कमी प्रदेश में नहीं होने देंगे। जिन्हें काम नहीं मिल पा रहा है उन्हें भरण-पोषण भत्ता की व्यवस्था और उनके लिए खाद्यान्न की व्यवस्था सरकार कराएगी। हमारे पास पर्याप्त मात्रा में अभी दो हजार से अधिक आइसोलेशन बेड हैं और हम लोगों ने आगामी दो दिन के अंदर इस लक्ष्य को 10,000 से ऊपर पहुंचाने की कार्यवाही को आगे बढ़ा दिया है।

Posted By: Inextlive