-शहर के चार बुद्धिजीवियों के घर पहुंचे सीएम, सीएए कानून की दी विस्तार से जानकारी

GORAKHPUR: नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर भाजपा के अब तक के सबसे बड़े जनजागरण अभियान की गोरखपुर से सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुरुआत की। रविवार को इस अभियान की शुरूआत के साथ सीएम शहर के चार बुद्धिजीवियों के घर पहुंचे और उन्हें इस कानून की जानकारी दी। सबसे पहले सीएम गोरखनाथ मंदिर रोड स्थित चौधरी कैफुलवरा की दुकान पर पहुंचे। उसके बाद सीएम भारत के पहले राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद के प्रपौत्र अशोक प्रसाद के मुंशी प्रेम चन्द पार्क स्थित आवास, गोरखपुर विश्वविद्यालय के सेवानिवृत्त प्रोफेसर डॉ। राजाराम यादव के हुमायूंपुर स्थित आवास और हुमायूंपुर में ही स्व। केबी सिंह के आवास पर भी पहुंचे और सभी को नागरिक संशोधन बिल की प्रतियां भेंट कीं।

जनता दरबार के बाद निकले सीएम

रविवार को पूजा अर्चना के बाद सीएम ने सबसे पहले हिंदू सेवाश्रम में जनता दरबार में फरियादियों की फरियाद सुनी। इसके बाद करीब पौने 11 बजे गोरखनाथ मंदिर से निकले। इसके बाद उन्होंने मंदिर के निर्माण कार्य को देखा।

कैफुलवरा की दुकान पर पैदल पहुंचे

इसके बाद सीएम वहां से पैदल ही थोड़ी दूर स्थित चौधरी कैफुलवरा की दुकान मॉडर्न किचन हाउस पर पहुंचे। इस दौरान कैफुलवरा ने सीएम से बुनकरों की बिजली की दरें पुराने नियम से लागू कराने की मांग की। वहां से सीएम का काफिला गोरखपुर यूनिवर्सिटी के रसायन शास्त्र विभाग के पूर्व अध्यक्ष प्रो। राजाराम यादव के हुमायूंपुर स्थित आवास पर पहुंचे। सीएम ने डॉ। राजाराम यादव को उनके आवास पर नागरिक संशोधन बिल की प्रति भेंट की।

डॉ। अशोक के परिवार से मिले

उसके बाद सीएम का काफिला भारत के पहले राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद के प्रपौत्र अशोक प्रसाद के मुंशी प्रेमचंद पार्क स्थित आवास पर पहुंचा। यहां सीएम ने डॉ। अशोक प्रसाद के परिवार से मुलाकात की। डॉ। अशोक जान्हवी प्रसाद कैम्ब्रिज से हिस्ट्री ऑफ मेडिसिन में पीएचडी और हावर्ड से एलएलएम हैं। उन्होंने दुनिया की कई अन्य प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी से 19 से ज्यादा डिग्रियां हासिल की हैं। लंदन से लौटकर इन दिनों गोरखपुर के बेतियाहाता स्थित अपने आवास पर रहते हैं। वहीं सीएम ने रविवार को व्यापार मंडल के नेता रहे स्व। केबी सिंह के परिजनों से भी मुलाकात की। व्यापारी नेता केबी सिंह का हाल ही में निधन हो गया था। चारों बुद्धिजीवियों के परिवारों से मुलाकात के बाद सीएम ने नागरिकता संशोधन कानून पर ही गोरखपुर विश्वविद्यालय परिसर के संवाद भवन में आयोजित प्रोग्राम में भी हिस्सा लिया। इस दौरान यूनिवर्सिटी में उनके साथ वीसी प्रो। वीके सिंह, एमएमएमयूटी वीसी प्रो। श्रीनिवास सिंह, श्रीप्रकाश मणि त्रिपाठी व अन्य लोग मौजूद रहे।

सात जनवरी तक चलेगा अभियान

भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ। धर्मेद्र सिंह ने बताया कि जन जागरण और घर-घर संपर्क अभियान सात जनवरी तक चलेगा। गोरखपुर क्षेत्र के 1295 सेक्टरों में गोष्ठियां की जा चुकी हैं।

Posted By: Inextlive