-घटना में इस्तेमाल तमंचा और 19 हजार रुपए बरामद

-25 हजार के ईनामी सहित पांच की चल रही तलाश

GORAKHPUR: बेलीपार एरिया में पंप मैनेजर आनंद स्वरूप मिश्र का मर्डर कर 11.20 लाख रुपए लूटने की घटना का पर्दाफाश पुलिस ने किया। वारदात को सात बदमाशों ने अंजाम दिया था। गिरफ्तार बदमाशों के पास से पंप मैनेजर के मर्डर में इस्तेमाल तमंचा, बाइक और लूट की 19, 650 रुपए बरामद हुए। घटना में शामिल ईनामी बदमाश सहित अन्य पांच की तलाश में पुलिस टीम जुटी है। एसपी साउथ विपुल कुमार श्रीवास्तव और सीओ क्राइम प्रवीण सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी बेलीपार के छपरा निवासी विशाल और कृष्णा पासवान हैं।

लूट के लिए मीटिंग करके गढ़ी थी साजिश

दोनों ने पुलिस को बताया कि पेट्रोल पंप लूटपाट के लिए पहले से योजना बन रही थी। लूट में एक दिन का करीब चार लाख रुपए मिलने का अनुमान था। पूर्व से परिचित सभी बदमाशों ने लूट के लिए महावीर छपरा में मीटिंग की। 16 नवंबर को हुई बैठक में सभी की भूमिका तय की गई। सभी को अपनी-अपनी जिम्मेदारी बताई गई। दो दिनों का कैश लेकर पंप से निकले की सूचना मिलने पर विशाल और सतीश विश्वकर्मा बाइक से पहुंचे। उस समय सतीश ही बाइक चला रहा था। उन पर नजर रखते हुए दो अन्य बदमाश पीछे-पीछे बाइक से चल रहे थे। जबकि, दो अन्य बदमाश घटना स्थल आसपास ही मौजूद थे। पेट्रोल पंप मैनेजर को रोककर विशाल ने बैग छीनने का प्रयास किया। लेकिन मैनेजर ने उसे पहचान लिया। इस चक्कर में उसे गोली मारकर बदमाश फरार हो गए। घटना स्थल से थोड़ी दूरी पर खड़े बाइक सवार दो बदमाशों को बैग देकर सभी अलग-अलग निकल गए।

सर्विलांस की मदद से बदमाशों तक पहुंची पुलिस

वारदात की जांच में जुटी पुलिस ने टीम में शामिल एसएचओ बेलीपार संतोष सिंह, क्राइम ब्रांच स्वाट टीम के प्रभारी सादिक परवेज, सर्विलांस प्रभारी धीरेंद्र राय की अलग-अलग टीमों ने कंबाइन छानबीन की। इस दौरान पता लगा कि महावीर छपरा, महाडीह, भौवापार के रहने वाले बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया है। रविवार को पुलिस टीम को सूचना मिली कि घटना में शामिल दो बदमाश डेफरा में मौजूद है। घेराबंदी करके पुलिस टीम ने दोनों को अरेस्ट कर लिया। उनके पास से पिस्टल, दो कारतूस, एक बाइक और नकदी बरामद हुई। लूट में इस्तेमाल बाइक सतीश ने एक दिन पहले 10 हजार रुपए में खरीदी थी। घटना का प्लानर महावीर छपरा का रहने वाला है। पहले से मर्डर, लूट के मामले में फरार चल रहे शैलेंद्र सिंह उर्फ मोनू के साथ मिलकर रुपए लूटने की योजना बनाई गई।

सीएम ने दिया पांच लाख रुपए का चेक

घटना के शिकार पेट्रोल पंप मैनेजर आनंद स्वरूप मिश्रा के परिजनों ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। रविवार शाम परिजन गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। सीएम ने घटना पर दुख जताते हुए पीडि़त परिवार को संभव मदद देने आश्वासन दिया। उन्होंने एडीजी-आईजी को इस प्रकरण में कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया। सीएम राहत कोष से पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता आनंद स्वरूप मिश्रा की पत्‍‌नी सुमित्रा मिश्रा को सीएम ने दिया। उन्होंने डीएम को पांच लाख रुपए की आर्थिक मदद तत्काल देने के निर्देश दिए। कहा कि प्रशासन से मिलने वाली हर संभव मदद पीडि़त परिवार को दी जाएगी।

घटना में शामिल दो अभियुक्तों को अरेस्ट कर लिया गया है। एक अज्ञात सहित सात लोगों ने वारदात की साजिश गढ़ी थी। सभी बदमाशों की पहचान करके टीम लगा दी गई है। उनके मददगारों और संरक्षणदाताओं के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

विपुल कुमार श्रीवास्तव, एसपी साउथ

Posted By: Inextlive