- 'संपर्क फॉर समर्थन' अभियान के तहत अलग-अलग फील्ड के लोगों से सीएम ने की मुलाकात

- 'एक साल नई मिसाल' व 'साफ नीयत सही विकास' बुकलेट भेंट की

LUCKNOW

'संपर्क फॉर समर्थन' अभियान के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को राजधानी की चुनिंदा हस्तियों से मुलाकात की। इस दौरान योगी ने उन सभी को मोदी सरकार के बीते चार साल के कार्यकाल की उपलब्धियों से संबंधित बुकलेट दी और उनका समर्थन मांगा।

बुकलेट के साथ ईद की शुभकामना

अभियान की शुरुआत मुख्यमंत्री ने शहर के मशहूर हार्ट स्पेशलिस्ट पद्मश्री डॉ। मंसूर अहमद को ईद की शुभकामनाएं देने के साथ की। सुबह करीब नौ बजे वह प्राग नारायण रोड स्थिति उनके घर पहुंचे। वहां 13 मिनट रुके और डॉ। हसन से कार्डियोलोजी के बारे में जानकारी ली। कहा, हम सबको मिलकर गरीबों के लिए सस्ता और बेहतर उपचार मुहैया कराना है। इसके बाद जानकीपुरम में न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) एचएन तिलहरी से भी मुलाकात की। न्यायमूर्ति उनका स्वागत करने के लिए बाहर तक आए। मेहमाननवाजी से खुश सीएम ने भी कहा कि मैं तो बस आपसे मिलने आया हूं.मुख्यमंत्री ने परमवीर चक्र विजेता शहीद कैप्टन मनोज पांडेय (कारगिल युद्ध 1999) के माता-पिता और रिश्तेदारों से भी मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज मनोज स्मृति भवन में आकर प्रसन्नता हुई। योगी ने शहीद के पिता को 'एक साल नई मिसाल' और 'साफ नीयत सही विकास' दो पुस्तकें भी भेंट कीं।

विश्वविद्यालयों का स्तर सुधारने की अपील

इसके बाद नाट्य और अभिनय के क्षेत्र में पांच दशक का लंबा सफर तय कर चुके पद्मश्री प्रो राज बिसारिया से मुलाकात की। बिसारिया ने रंगमंच को और विकसित करने के लिए मदद मांगी। इसके बाद मुख्यमंत्री पूर्व कुलपति प्रो। भूमित्र देव के शक्तिनगर स्थित आवास पहुंचे। सीएम के कामकाज की तारीफ करते हुए प्रो। भूमित्र देव ने विश्वविद्यालयों का स्तर सुधारने की दिशा में और कदम उठाने की अपील की। कहा, छात्र केंद्रित प्रयास किया जाए तो बेहतर परिणाम सामने आएंगे। जनसंपर्क अभियान की प्रो। भूमित्र देव ने सराहना की और कहा कि 70 वर्षो में यह पहला विलक्षण और उपादेय प्रयास किया गया है। सीएम ने बंगला बाजार स्थित उनके घर जाकर ले.जनरल आरपी साही से भी मुलाकात की।

Posted By: Inextlive