- 17 नवंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे शिलान्यास

- भूमि पूजन के बाद सभा को करेंगे संबोधित, तैयारियां शुरू

GORAKHPUR: सीएम योगी आदित्यनाथ 17 नवंबर को सदन-भवन का शिलान्यास करेंगें तथा भूमि पूजन के बाद सभा को संबोधित करेंगे। सदन-भवन के लिए नगर निगम का स्टोर खाली कराया जाना शुरू हो चुका है। बुधवार सुबह 11 बजे डीएम के। विजयेंद्र पांडियन नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह के साथ सदन-भवन के जमीन का निरीक्षण करने पहुंचे। डीएम ने 16 नवंबर से पहले सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए। नगर आयुक्त ने डीएम को बताया कि स्टोर की जमीन खाली कराई जा रही है तथा सामान अलग-अलग स्थानों पर भेजा जाएगा।

सीएम कर सकते नगर निगम भवन का निरीक्षण

डीएम के। विजयेंद्र पांडियन ने अफसरों से कहा कि सीएम नगर निगम भवन का भी निरीक्षण कर सकते हैं। इसलिए भवन की साफ-सफाई व रंगाई- पोताई कराने का भी निर्देश दिया। सीएम के आने का प्रोग्राम तय होते ही नगर में सुधार कार्य शुरू हो गए हैं। कहीं बिजली का तार ठीक कराया जा रहा है तो कहीं दीवारों पर प्लास्टर किया जा रहा है। वहीं नगर निगम के गेस्ट हाउस के सामने वाले हिस्से का भी मरम्मत कराया जा रहा है।

150 से ज्यादा पत्थर लगेंगे

सीएम शहर में बनने वाली सड़कों, संपवेल और अन्य कायरें का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। नगर निगम प्रशासन बुधवार को पूरे दिन शिलान्यास व लोकार्पण को लेकर योजना बनाता रहा। सदन भवन के शिलान्यास के साथ ही आयोजन स्थल पर 150 से ज्यादा शिलान्यास व लोकार्पण के पत्थर भी रखे जाएंगे।

सीएम के आगमन को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। दिन-रात काम चल रहा है। 15 नवंबर तक सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएंगी।

सुरेश चंद, चीफ इंजीनियर नगर निगम

Posted By: Inextlive