बड़े पैमाने पर सीएमओ और सीएमएस बदले

LUCKNOW : बेकाबू होते जा रहे डेंगू के डंक से कारगर ढंग से निपटने के लिए बुधवार को प्रदेश सरकार ने बड़े पैमाने पर सीएमओ और सीएमएस को इधर से उधर कर दिया। इसी के तहत गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ। विजय दीपक वर्मा को हटाकर मेरठ में संयुक्त निदेशक बनाया गया है। महाराजगंज के सीएमओ डॉ। कृष्णगोपाल सिंह को सोनभद्र का सीएमओ बनाया गया है। गाजीपुर में डॉ.जनार्दन मणि त्रिपाठी, प्रतापगढ़ में डॉ.उमाकांत पांडेय, कन्नौज में डॉ.उदयभान सिंह, मेरठ में डॉ.वीरेंद्र पाल सिंह, अंबेडकर नगर में डॉ.मोहिबुल्लाह, बहराइच में डॉ.अरुण लाल को सीएमओ बनाया गया है।

कई अस्पतालों के सीएमएस भी बदले

11 अस्पतालों में नए मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) भी नियुक्त किये गए हैं। लखनऊ के रानी लक्ष्मीबाई संयुक्त चिकित्सालय में डॉ.आरके चौधरी, पं.दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सालय वाराणसी में डॉ.शशिकांत उपाध्याय, पं.कमलापति त्रिपाठी जिला चिकित्सालय चंदौली में डॉ.अजय कुमार श्रीवास्तव, जिला महिला चिकित्सालय बिजनौर में डॉ.आभा वर्मा, जिला महिला चिकित्सालय बरेली में डॉ.अनीता धस्माना, जिला संयुक्त चिकित्सालय सिद्धार्थ नगर में डॉ.रोचिस्मती पांडेय, जिला चिकित्सालय फर्रुखाबाद में डॉ.बीबी पुष्कर, जिला महिला चिकित्सालय फर्रुखाबाद में डॉ.सरोजबाला सिंह, जिला संयुक्त चिकित्सालय कन्नौज में डॉ.चंद्रपाल, एसएसएमजे चिकित्सालय खुर्जा बुलंदशहर में डॉ.रामवीर सिंह व जिला महिला चिकित्सालय सहारनपुर में डॉ.ममता सोढ़ी को सीएमएस नियुक्त किया गया है। डॉ.गणेश प्रसाद को सोनभद्र में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी व डॉ.रवींद्रबाबू गौतम को सोनभद्र जिला अस्पताल में वरिष्ठ परामर्शदाता (रेडियोलॉजिस्ट) बनाया गया है।

अधिकारियों को दिये गये निर्देश

रुष्टयहृह्रङ्ख (21 स्द्गश्चह्ल): मुख्यमंत्री के निर्देश पर बुधवार को चीफ सेक्रेटरी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिंग के दौरान सख्त निर्देश दिये

चीफ सेक्रेटरी के निर्देश

-पब्लिक को अवेयर करने के लिए प्रचार प्रसार

-शिक्षकों द्वारा छात्रों को बचाव के लिए अवेयर करें

-मच्छरों की ब्रीडिंग रोकने के लिए छिड़काव व्यापक स्तर

-निगम के अधिकारी सफाई और फागिंग अभियान चलाएं

-शहरों में गंदे पानी का ठहराव कतई न होने दिया जाए

-रैपिड रिस्पांस टीम को और अधिक सक्रिय करें

Posted By: Inextlive