- सुरसंड में कंटेनमेंट जोन में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर हंगामा - अफरातफरी के बीच क्वारंटीन सेंटर से भागे सौ मजदूर patna@imext.co.in SITAMADHI: सीतामढ़ी जिले के सुरसंड में कंटेनमेंट जोन से गुरुवार को भाग रहे प्रवासियों ने उन्हें रोकने पहुंची पुलिस व प्रशासन की टीम पर हमला कर दिया. प्रवासि

- सुरसंड में कंटेनमेंट जोन में

कोरोना पॉजिटिव मिलने पर हंगामा

- अफरातफरी के बीच क्वारंटीन सेंटर से भागे सौ मजदूर

PATNA@imext.co.in

SITAMADHI: सीतामढ़ी जिले के सुरसंड में कंटेनमेंट जोन से गुरुवार को भाग रहे प्रवासियों ने उन्हें रोकने पहुंची पुलिस व प्रशासन की टीम पर हमला कर दिया। प्रवासियों के हमले में बीडीओ-सीओ समेत होमगार्ड के छह जवान जख्मी हो गए। पथराव में कई राहगीर भी चोटिल हुए। हंगामे के बीच अफरातफरी में सौ प्रवासी भाग निकले। डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने मामले की जांच और कार्रवाई के आदेश दिए हैं। डीएम ने कहा कि कंटेनमेंट जोन में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की पड़ताल कर दोषियों पर कार्रवाई होगी। हंगामा करना घोर अनुशासनहीनता है। ऐसे लोगों को चिह्नित कर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

प्रशासन ने भागने से रोका

स्थानीय प्लस टू सरयू उच्च विद्यालय को क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया था। इसमें बुधवार को पांच कोरोना मरीज मिले। इसे कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया। कोरोना के मरीज मिलने के भय से यहां रह रहे चार सौ प्रवासी घर जाने लगे। प्रशासन ने रोका तो हंगामा करने लगे। स्टेट हाइवे-87 को जाम कर दिया। सेंटर पर तैनात होमगार्ड के जवानों ने रोकने का प्रयास किया तो पथराव कर दिया। इसमें छह जवान जख्मी हो गए। सूचना पर बीडीओ यूनुस सलीम, सीओ संजय कुमार, थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर भोला कुमार सिंह आदि सशस्त्र बल के साथ पहुंचे। उग्र प्रवासियों को समझाने का प्रयास किया तो उनपर हमला बोल दिया। हालात बेकाबू होते देख प्रशासन ने बल प्रयोग कर प्रवासियों को खदेड़ा। तब स्थिति नियंत्रित हुई। अफरातफरी में करीब सौ प्रवासी भाग निकले। इस बीच भाग रहे पांच-छह प्रवासियों को राहगीरों ने पकड़कर पीटा और पुलिस के हवाले कर दिया। जख्मी प्रवासियों को सीएचसी में इलाज के बाद कंटेनमेंट जोन लाया गया। बाद में पुपरी एसडीओ धनंजय कुमार, डीएसपी संजय कुमार पांडेय भी पहुंचे। एसडीओ ने बताया कि उपद्रवी व फरार प्रवासियों की पहचान कर ली गई है। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive