-कोचिंग पढ़ने गई छात्रा लापता, शाहपुर का मामला

- रेलवे स्टेशन के साइकिल स्टैंड में मिली छात्रा की साइकिल

- कैंट थाने में अपहरण का मुकदमा दर्ज

GORAKHPUR: कोचिंग पढ़ने निकली छात्रा का अपहरण हो गया है। मामला तीन अप्रैल का है। देर शाम फैमिली मेंबर्स ने उसकी तलाश की लेकिन उसका कहीं भी पता नहीं चला। गुरुवार को छात्रा की साइकिल रेलवे स्टेशन के साइकिल स्टैंड में मिली। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच में लगी है।

फैमिली मेंबर्स परेशान

शाहपुर एरिया के जंगल हकीम नंबर दो मोहनापुर पहलवान टोला की रहने वाली 14 वर्षीय छात्रा घर से साइकिल द्वारा नीनाथापा झरना टोला स्थित कोचिंग के लिए निकली। काफी देर तक जब वह घर नहीं लौटी तो फैमिली मेंबर्स परेशान हो गए। उन्होंने उसके दोस्त और अन्य सगे संबंधियों के पास फोन लगाकर जानकारी ली लेकिन उसका पता नहीं चला। परिवार के लोग इधर-उधर उसकी तलाश शुरू कर दी। रात भर तलाश के बाद जब उसके बारे में जानकारी नहीं मिली तो वह थकहार कर पुलिस का सहारा लिया। पुलिस मामले की जांच में लग गई। पुलिस की तलाशी के दौरान छात्रा की साइकिल रेलवे स्टेशन स्थित साइकिल स्टैंड में पाई गई। इसके बाद पुलिस का शक और गहराता गया।

सीसी कैमरे में कैद हुआ अधेड़

पुलिस ने रेलवे स्टेशन स्थित साइकिल स्टैंड के पास लगे सीसी टीवी कैमरे को खंगालना शुरू किया तो उसमें एक अधेड़ व्यक्ति दिखा है। यह अधेड़ छात्रा का साइकिल उठाकर स्टैंड में जमा कर रहा था। पुलिस उस अधेड़ व्यक्ति की तलाश कर रही है। लेकिन अभी तक मामले में कोई ठोस सबूत नहीं मिले हैं।

एसएसपी से सुनाई पीड़ा

छात्रा के अपहरण के मामले में पीडि़त फैमिली मेंबर्स ने एसएसपी अनंत देव से मुलाकात कर अपनी पीड़ा सुनाई। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी ने मुकदमा कायम करने और अपहरणकर्ता को गिरफ्तार करने का आदेश जारी किया। साथ ही परिजनों को भरोसा दिलाया कि अपहरणकर्ता जल्द ही पुलिस के गिरफ्त में होंगे।

वर्जन

फैमिली मेंबर्स की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच में पुलिस जुटी है।

-राजीव कुमार सिंह, इंस्पेक्टर, कैंट

Posted By: Inextlive