JAMSHEDPUR: आनेवाले दिनों में कॉलेजों में टीचर्स की कमी दूर होगी। गेस्ट फैक्लिटी टीचर्स की नियुक्ति जल्द की जायेगी। यह बातें जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज में कॉफी विथ प्रोग्राम को संबोधित करते हुए कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) की वीसी डॉ। शुक्ला माहांती ने कहीं। उन्होंने आगे कहा कि कॉलेजों की सुरक्षा व्यवस्था पर यूनिर्वसिटी ने फोकस किया है। इस संबंध में जिला प्रशासन से भी बात की जा रही है। वीसी ने कहा कि यहां की स्टूडेंट्स काफी तेज हैं। यूनिर्वसिटी की शान है यह कॉलेज। छोटी-छोटी समस्याओं को लेकर स्टूडेंट्स सीधे मुझे फोन कर देती हैं। अभी सामने नैक का चैलेंज है। नैक की टीम ख्8 व ख्9 अगस्त को वीमेंस कॉलेज आ रही है। उन्होंने कहा कि इस कॉलेज की खूबसूरती यही है कि अगर कोई तकलीफ हो तो सभी एकजुट हो जाते हैं। इस खूबसूरती को टूटने न दें।

दूर होंगी स्टूडेंट्स की समस्याएं

वीसी ने कहा कि स्टूडेंट्स को मूलभूत समस्याओं से न जूझना पड़े इसका ख्याल यूनिर्वसिटी रख रहा है और इस दिशा में यूनिर्वसिटी मैनेजमेंट लगातार प्रयास कर रहा है। स्टूडेंट्स की समस्या को दूर करने के लिए यूनिर्वसिटी शीघ्र मोबाइल एप लांच करने जा रहा है। इससे स्टूडेंट्स को होने वाली छोटी-मोटी समस्याएं तो दूर होगी साथ उनके सर्टिफिकेट भी अपलोड़ हो सकेंगे।

ङ्कष्ट को मिला बर्थ डे गिफ्ट

गुरवार को कोल्हान यूनिर्वसिटी की वीसी डॉ। शुक्ला माहांती का जन्म दिन। इस कारण कॉफी विथ वीसी प्रोग्राम में सर्वप्रथम ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स और टीचर्स ने वीसी को जन्मदिन की मुबारकबाद दी। प्रोग्राम में केयू की वीसी डॉ। शुक्ला माहांती स्मृति चिन्ह के रूप में कॉलेज परिवार की ओर से बर्थ डे गिफ्ट प्रदान किया गया। यह गिफ्ट भी कॉफी कप के आकार का ही था। इसमें कॉफी कप में वीसी की फोटो भी चस्पाया गया था। इसे अनमोल भेंट कहते हुए वीसी ने कहा कि वे कॉफी विथ वीसी के अन्य प्रोग्रामों में भी इसे ले जाना चाहेंगी।

और रो पड़ीं प्रिंसिपल

कॉफी विथ वीसी प्रोग्राम में अपने स्वागत भाषण के दौरान वीमेंस कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ पूर्णिमा कुमार रो पड़ी। उन्होंने वीसी से सिर्फ इतना आग्रह किया कि इस कॉलेज के प्रति पूर्व की भांति संवेदनशीलता बनी रहे, सिर्फ यही प्रार्थना करती हूं।

Posted By: Inextlive