- एक वीक में ही मार्केट में 30 फीसदी आया उछाल

>BAREILLY: ठंड अपने शबाब पर पहुंच गई। इसको देखते हुए बरेलियंस तमाम इलेक्ट्रिॉनिक्स प्रॉडक्ट जैसे ब्लोअर, रूम हीटर और इमर्शन रॉड लोग खूब खरीद रहे हैं। ताकि ठंड में भी गर्मी का अहसास हो सके। ठंड बढ़ने के चलते बाजार पर नोटबंदी का भी असर नहीं पड़ रहा है। यही वजह है कि इलेक्ट्रानिक्स मार्केट में एक बार फिर रौनक लौट आई है। साथ ही लोग गर्म कपड़ों की भी खूब खरीदारी कर रहे हैं।

दुकानों पर उमड़ रही भीड़

शहर में इलेक्ट्रॉनिक्स सामानों की बिक्री के करीब 350 दुकानें हैं। अयूब खान, नॉवेल्टी, सुभाषनगर, डीडीपुरम में स्थिति इन दुकानों पर लोगों की जबरदस्त भीड़ देखी जा सकती है। दुकानदारों की मानें तो पिछले एक वीक में मार्केट में 30 परसेंट का उछाल आया है। सबसे अधिक लोग रूम हीटर पसंद कर रहे हैं। क्योंकि, इनमें 400-400 वॉट के रॉड लगे हुए हैं। इनमें से जरूरत के हिसाब से आप रूम हीटर के रॉड का इस्तेमाल कर सकते हैं। क्योंकि, प्रत्येक रॉड का अलग से स्विच लगे हुए हैं।

ब्रांडेड व नॉन ब्रांडेड अवेलेबल

ब्रांडेड के अलावा मार्केट में नॉन ब्रांडेड रूम हीटर, ब्लोअर और इमर्शन रॉड भी अवेलेबल हैं, लेकिन सुरक्षा की दृष्टि से यह कारगर नहीं है। क्योंकि, इनकी वायरिंग उतनी सेफ नहीं होती है। इतना ही नहीं नॉन प्रॉडक्ट बिजली भी ज्यादा कंज्यूम करते हैं। मार्केट में इमर्शन रॉड 150 से 500 रुपए, ब्लोअर 700 से 2200 रुपए और रुम हीटर 600 से लेकर 2000 रुपए तक में अवेलेबल है।

फैक्ट्री बंद होने से दिक्कत

गाजियाबाद स्थिति फैक्ट्री इन दिनों नोटबंदी के चलते बंद चल रही है। जिस वजह से इन दिनों मार्केट में ठंड से बचाने इलेक्ट्रानिक्स प्रॉडक्ट नहीं आ पा रहे हैं। जबकि, मांग पहले से कही ज्यादा बढ़ गई है। ऐसे में दुकानदार बिजनेस को लेकर थोड़ा चिंतित है, लेकिन इसके बावजूद भी वह कही न कही से माल मंगाकर शहरवासियों को रूम हीटर और ब्लोअर मुहैया करा रहे हैं। सीजन में इनका टर्नओवर 10 करोड़ रुपए से अधिक का होने का अनुमान है।

नोटबंदी से थोड़ा असर पड़ा है लेकिन, ठंड बढ़ते ही अच्छा बिजनेस होने का अनुमान है। ब्लोअर और रूम हीटर की डिमांड काफी बढ़ गई है।

शब्बीर उल हसन, दुकानदार

Posted By: Inextlive