-दूसरे दिन भी उलटी चली मौसम ने चाल,

-तापमान तीन डिग्री लुढ़का, बढ़ी ठिठुरन

आगरा। मौसम द्वारा चली गई उलटी चाल के दूसरे दिन भी शहरवासियों को जबर्दस्त सर्द हवाओं और धुंध का सामना करना पड़ा। धुंध ने रोजगार के साथ साथ गाड़ी की स्पीड भी कम कर दी। जनजीवन वहीं का वहीं रुक सा गया। ज्यादातर लोग अपने कामों पर ही नहीं गए। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहा।

धुंध ने की वाहनों की स्पीड कम

मौसम के पलटवार ने सड़क पर चलने वाले वाहनों की स्पीड कम कर दी। रात के समय शहर कोहरे की चादर की आगोश में था। जिससे बाइक के साथ साथ बड़े बड़े वाहन भी कम स्पीड में चलते दिखाई दिए।

पहले छह फिर तीन डिग्री लुढ़का पारा

मौसम में हुए अचानक बदलाव के पहले दिन तापमान 24 डिग्री से लुढ़ककर 18 डिग्री पर आ गया था। जो शुक्रवार को तीन डिग्री और लुढ़ककर 15 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। जिससे मौसम में अधिक नमी हुई।

जगह जगह दिखे अलाव जलते हुए

सर्द हवाओं व ठिठुरन की वजह से कई स्थानों जैसे जिला अस्पताल, मेहताब बाग रोड, एमजी रोड, मलिन बस्तियों व घर-घर सुबह दस बजे तक अलाव जलते देखे गए।

युवा वर्ग ने उठाया जमकर लुत्फ

मकर संक्रांति की छुट्टी और मौसम के मिजाज का सबसे ज्यादा लुत्फ युवा वर्ग को उठाते हुए देखा गया। मेहताब बाग, एत्माद्उद्दौला, चीनी का रोजा, सिकंदरा, पालीवाल पार्क सुभाष पार्क आदि ऐतिहासिक स्थलों पर युवा वर्ग की भीड़ रही।

डॉक्टरों की हुई चांदी

सारा सीजन ऑफ रहने के बाद गुरुवार को डॉक्टरों व झोलाछाप डा्क्टरों ने खूब चांदी काटी। मौसम में हुए अचानक बदलाव का नुकसान सबसे ज्यादा 0 से दस वर्ष तक के बच्चों में देखने को मिला। जुकाम, खांसी, बुखार आदि जैसे लक्षणों के साथ डॉक्टरों की क्लीनिक पर मरीजों का जमावड़ा सुबह से ही देखा गया।

बारिश की भी है संभावना

मौसम विभाग के अनुसार आगामी दिनों में बारिश होने की संभावना है। जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि अभी सर्द हवाएं और ठिठुरन बनी रहेगी।

Posted By: Inextlive