सुबह कोहरा और दिन में निकली धूप

शीतलहर चलने से सामान्य से नीचे पारा

आगरा। गलन भरी सर्दी पड़ने लगी है। शनिवार सुबह कुछ देर के लिए कोहरा छाया। दोपहर में धूप निकली, लेकिन लोग ठिठुरते रहे। रात में शीतलहर चली, अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री नीचे पहुंच गया।

धूप निकली, राहत नहीं मिली

सुबह की शुरूआत कोहरे के साथ हुई। आठ बजे के बाद धूप निकल आई। मगर, गलन भरी सर्दी में लोगों की कंपकंपी छूटने लगी। दोपहर 12 बजे के बाद धूप तेज हो गई, लेकिन ठंड कम नहीं हुई। शाम को सर्द हवा तेज हो गई। रात में शीतलहर चली। इससे अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 23.4 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं, न्यूनतम तापमान 10.6 डिग्री दर्ज किया गया।

तापमान

अधिकतम 23.4 डिग्री

न्यूनतम- 10.6 डिग्री

12 दिसंबर से बदल जाएगा मौसम

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि रविवार को कोहरा छंट जाएगा और धूप निकलेगी, इसी तरह का मौसम 11 दिसंबर तक रहेगा। 12 दिसंबर से मौसम का मिजाज बदल जाएगा, बादल छाए रहने के साथ बूंदाबांदी हो सकती है।

बच्चे और अस्थमा रोगियों को खतरा

सुबह कोहरा छाने और सर्दी से बच्चों को निमोनिया और सर्दी जुकाम की समस्या होने लगी है। वहीं, अस्थमा और क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज सीओपीडी से पीडि़त मरीजों की सांस फूलने लगी है। एसएन के टीबी एंड चेस्ट डिपार्टमेंट के विभागाध्यक्ष डॉ। संतोष कुमार ने बताया कि सांस संबंधी बीमारी से पीडि़त मरीज कोहरा छाने पर टहलने ना जाएं। सर्दी से बचें, अपने चिकित्सक से परामर्श ले लें। इन्हेलर का इस्तेमाल परामर्श लेने के बाद ही बंद करें।

Posted By: Inextlive