- बैंककर्मियों ने नहीं बताया कि अकाउंट में किसने जमा किए रुपए- महिला कर्मचारी ने सीएम डीएम को पत्र लिखकर कहा जांच कराएं

BAREILLY:

आप एटीएम से रुपए निकालें और आपके मिनी स्टेटमेंट में बैलेंस 1 करोड़ दिखे तो क्या हाल होगा? ऐसा ही कुछ कलेक्ट्रेट में फोर्थ क्लास कर्मचारी कमला देवी के साथ हुआ। जब उन्होंने अपने खाते का मिनी स्टेटमेंट चेक किया तो करीब 1 करोड़ रुपए का बैलेंस देखकर वह चौंक गई। स्टेट बैंक की मेन ब्रांच में शिकायत की तो बैंक मैनेजर ने आनन-फानन में रुपए निकालकर अकाउंट ब्लॉक कर दिया। हैरत की बात मैनेजर यह नहीं बताया कि रुपए किस व्यक्ति ने जमा किए थे और रुपए निकालकर किस अकाउंट में जमा किया गया। लिहाजा, महिला ने मामले की जांच के लिए डीएम और सीएम को लेटर लिखा है।

 

देखते ही हो गईं बेहोश

कमला देवी ने बताया कि उनका खाता 'संख्या 10897697470' एसबीआई मेनब्रांच में है। 17 अक्टूबर को जब उनका बेटा 8 हजार रुपए निकालने एटीएम पर गया। रुपए नहीं निकले तो बेटे ने मिनी स्टेटमेंट चेक किया। 9993742.91 रुपए का बैलेंस देखा तो उसके होश उड़ गए। तेजी से घर वापस आकर जब उन्हें 1 करोड़ रुपए बैलेंस होने की जानकारी दी तो वह बेहोश हो गई। बताया कि उसके खाते में सिर्फ 14 हजार रुपए ही थे। 8 हजार निकालने के बाद 6 हजार रुपए बकाया होना चाहिए था। ऐसे में 1 करोड़ के करीब रुपए देखने पर उनका पूरा परिवार भी हक्का-बक्का रह गया। सभी ने इसे वापस करने की सलाह दी।

 

बैंक ने लॉक किया खाता

सुभाषनगर के राजीव कॉलोनी निवासी कमला देवी के परिवार में सभी ने किसी की गाढ़ी कमाई गलती से उसके खाते में आ जाने से उस व्यक्ति का हाल सोचकर रुपया वापस कराने एसबीआई मेन ब्रांच पहुंच गए। वहां पहुंचकर जब उन्होंने बैंक कर्मचारी को जानकारी दी तो उसने रुपए वापस कर लेकर कमला देवी का खाता लॉक कर दिया गया। रुपया किसका जमा हुआ था, कब जमा हुआ, बैंक में क्या कोई शिकायत आई है, वापस किसे किया समेत कई सवाल पूछे तो बैंककर्मी ने जानकारी से इनकार कर दिया। लेकिन कमला ने इन सवालों के जवाब जानने के लिए अब डीएम और सीएम को पत्र लिखकर संबंधित प्रश्नों की जानकारी देने की मांग की है।

 

मेरे खाते में सिर्फ 14 हजार रुपए थे तो आखिर 99 लाख 84 हजार रुपए किसके आए और किसे वापस किए गए। यह जानकारी बैंककर्मी नहीं दे रहे। बैंक से पूरी जानकारी के लिए सीएम और डीएम को पत्र लिखा है।

कमला देवी, महिला कर्मचारी, कलेक्ट्रेट

Posted By: Inextlive