RANCHI: राजधानी रांची एक बार फिर कलंकित हो गई है। जहां टेलीफोन के एक रिंग टोन ने न सिर्फ छात्रा की अस्मत लुटने से बचाई, बल्कि छह घंटे तक कार में छात्रा को बंधक बनाकर रखने व गैंगरेप का प्रयास कर रहे तीन युवकों को पुलिस ने धर-दबोचा। पुलिस ने मौके से स्वीफ्ट कार भी जब्त कर ली है। लालपुर थाना में मामला दर्ज होने के बाद तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया। वहीं, सदर अस्पताल रांची में छात्रा की मेडिकल जांच कराई गई। छात्रा के शरीर पर जख्म की पुष्टि हुई है। घटना फ्0 अप्रैल की शाम सात बजे की है। बर्थ डे पार्टी लेने के बहाने युवकों ने छात्रा को बुलाया था।

बोकारो की छात्रा पढ़ती है रांची में

बताया जाता है कि ख्ख् वर्षीया छात्रा बोकारो के चंद्रपुरा की रहनेवाली है, जो रांची के लॉज में रहकर पढ़ाई कर रही है। पीडि़ता ने पुलिस को बताया कि वह थड़पखना के एक लॉज में रहती है। वहीं आरोपियों में छात्रा का दोस्त विकास कुमार, विकास के दोस्त उपेंद्र कुमार उर्फ मस्त महतो(बीआईटी मेसरा) तथा लोअर बाजार चर्च रोड निवासी विक्की शामिल हैं।

क्या है घटना

छात्रा ने बताया है कि फ्0 अप्रैल की शाम करीब साढ़े छह बजे उसके मोबाइल पर विकास ने कॉल कर उसे लालपुर चौक बुलाया। शाम करीब सात बजे वह उसके साथ चाय पीने के लिए गई। वहां पहले से उपेंद्र कुमार व विक्की थे। चारों ने एक साथ चाय पी। इसके बाद विकास ने छात्रा से कहा कि उसकी जन्मदिन का पार्टी चाहिए। तब छात्रा ने कहा कि वह रोल खिला देगी। यह कहकर सभी महात्मा गांधी रोड सर्जना चौक स्थित हेस्टी-टेस्टी रेस्टोरेंट जाने के लिए उपेंद्र की स्वीफ्ट डिजायर कार में बैठ गए। गाड़ी थोड़ी दूर आगे बढ़ी ही थी कि विक्की ने कोल्डड्रिंक माजा में शराब डालकर पिलाने के लिए दबाव दिया। लेकिन छात्रा ने पीने से इन्कार कर दिया। इसके बाद सबने दबाव देकर साफ्ट ड्रिंक के नाम पर उसे शराब पिला दी। विकास ने हाथ पकड़कर जबरन उसे चार गिलास शराब पिलाई। कुछ ही देर में पीडि़ता को नींद आ गई। जब नींद खुली तो उसने देखा कि उसके दोनों मोबाइल गायब हैं। वह बाहर जाने की कोशिश करने लगी, लेकिन तीनों उसे कार से बाहर नहीं जाने दिए, छेड़खानी करते हुए सभी कपड़े खोल दिए और दुष्कर्म करने की कोशिश करने लगे। छात्रा ने जब विरोध किया तो आरोपियों ने उसके साथ मारपीट की और गला दबाने लगे। जब छात्रा हाथ-पैर मारने लगी तो विकास ने लप्पड़-थप्पड़ करते हुए धमकी दी कि वह उसे मारकर फेंक देगा और उसके पूरे परिवार को भी मार देगा। इसी बीच एक कॉल आया तो आरोपी बोलने लगे कि लालपुर थाना का टेलीफोन आया है। युवकों को लगा कि छात्रा की दीदी ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी है। घबराकर ये लोग कार घुमाए और यह बोलते हुए चल दिए कि छात्रा को उसके लॉज के पास छोड़ देंगे। रात करीब एक बजे उसे लॉज के पास ले गए, जहां छात्रा जोर-जोर से चिल्लाने लगी। हल्ला सुनकर आसपास के लोग जुट गए। तब युवक भागना चाहे, लेकिन लोगों ने उन्हें घेर लिया और इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस के पहुंचने के बाद तीनों पकड़े गए, जिन्हें गाड़ी सहित पुलिस ने दबोच लिया। छेड़खानी के दौरान विकास के सिर में चोट भी लगी है।

Posted By: Inextlive