- जमीन मालिक ने आरोपियों के खिलाफ दर्ज कराया केस

- बैंक मैनेजर से मिलीभगत कर तीन लोगों ने की धोखाधड़ी

DEHRADUN : तीन लोगों ने यूको बैंक के मैनेजर से मिलीभगत कर एक प्रॉपर्टी के फर्जी दस्तावेज तैयार किए और फिर बैंक प्रबंधक ने प्रॉपर्टी पर करीब दस लाख रुपए का लोन दे दिया। लोन नहीं चुकाने पर रिकवरी के दस्तावेज प्रॉपर्टी के असली मालिक के पास पहुंचे तो उसने पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने बैंक प्रबंधक समेत चार लोगों के खिलाफ षडयंत्र रचकर धोखधड़ी करने के आरोप में केस दर्ज करा लिया है।

यूको बैंक से दिया गया लोन

गोल्फ रोड गढ़ी कैंट निवासी गुलाब सिंह नेगी पुत्र अमर सिंह की एक प्रॉपर्टी है। इस पर बीरेंद्र सिंह नेगी पुत्र गुलाब सिंह निवासी शास्त्री एंक्लेव, शशि प्रसाद पुत्र शिवचरण निवासी रतूड़ी भवन, रतन कुमार पुत्र रमेश चंद्र निवासी तेलपुरा ने सहस्त्रधारा रोड यूको बैंक मैनेजर से सांठ-गांठ की। चारों ने मिलकर गुलाब सिंह प्रॉपर्टी के फर्जी दस्तावेज बनाए और इस पर यूके बैंक के मैनेजर ने उन्हें 9 लाख 90 हजार रुपए का लोन दे दिया।

आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ

आरोपी की माने तो लोन लेने के बाद रकम चारों ने आपस में बांट ली। इसके बाद लोन की रिकवरी संबंधी दस्तावेज गुलाब सिंह के पास पहुंचे तो उन्होंने बैंक में संपर्क किया। वहां से प्रॉपर्टी पर लोन लिए जाने का पता लगा तो उन्होंने पुलिस में तहरीर दी। इसके बाद बैंक मैनेजर समेत चारों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। एसओ राजपुर राजेश शाह ने बताया कि एसआई कमलेश शर्मा को इसकी जांच सौंपी गई है।

------------------

दूसरे की प्रॉपर्टी दिखा हड़पे साढ़े 12 लाख

- पित्थूवाला स्थित जमीन के बनाए थे फर्जी दस्तावेज

- आरोपी मां-बेटे के खिलाफ दर्ज हुआ केस

DEHRADUN : मां और बेटे ने मिलकर पित्थूवाला में एक प्रॉपर्टी के फर्जी दस्तावेज बनाकर उसे बचने के बहाने एक महिला से साढ़े क्ख् लाख रुपए हड़प लिए। पीडि़ता को रकम देने के बाद धोखाधड़ी किए जाने का पता लगा तो उसने आरोपी मां-बेटे के खिलाफ पटेल नगर थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया है।

फर्जी सेल एग्रीमेंट बनवाया था

सीमा शर्मा पत्‍‌नी सतीश प्रकाश निवासी सहारनपुर रोड की मुलाकात बीते वर्ष सितंबर में पित्थूवाला निवासी जीत कौर पत्‍‌नी खेम सिंह और उनके बेटे प्रदीप कुमार से हुई। जीत कौर और प्रदीप ने पित्थूवाला में एक प्रॉपर्टी अपनी बताते हुए सीमा को दिखाई। प्रॉपर्टी की डील तय होने पर मां-बेटे ने प्रॉपर्टी का फर्जी सेल एग्रीमेंट बनाया और बतौर एडवांस साढ़े क्ख् लाख रुपए ले लिए। इसके बाद जमीन की रजिस्ट्री नहीं कराई तो सीमा को उनके साथ धोखा किए जाने का पता लगा।

मां बेटे पर हुआ केस दर्ज

सीमा ने इसके बाद अपनी रकम वापस मांगी तो मां-बेटे ने मिलकर पीडि़त महिला से गाली-गलौच करने के साथ जान से मार देने की धमकी दी। इसके बाद पीडि़त महिला ने पटेल नगर पुलिस में लिखित शिकायत की। सीमा की तहरीर पर पटेल नगर थाने में आरोपी महिला जीत कौर और उसके बेटे प्रदीप कुमार के खिलाफ षडयंत्र रचने, धोखाधड़ी करने और जान से मारने की धमकी देने संबंधी धाराओं में केस दर्ज हुआ है। इंस्पेक्टर पटेलनगर पंकज गैरोला ने बताया कि प्रॉपर्टी धोखाधड़ी के इस मामले की जांच एसआई पंकज कुमार को दी गई है।

Posted By: Inextlive