- दौराला स्टेशन के पास मालगाड़ी सामने देख यात्रियों के उड़े होश

-ट्रैक दोहरीकरण को ब्लॉक लेकर उतारी जा रहीं थीं पटरियां

-अफरा-तफरी मची, मौके पर रेलवे अधिकारियों ने लगाई दौड़

Meerut: मेरठ सहारनपुर रूट पर बड़ा हादसा टल गया। सकौती के पास रेल पटरियां उतार रही मालगाड़ी के सामने नौचंदी लिंक ट्रेन आ गई। मालगाड़ी को दूसरी लाइन पर ले जाने के बाद उसे गुजारा गया। इसमें करीब 20 मिनट का समय लगा। इस दौरान चार गाडि़यां एक के बाद एक आई, जिससे स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई।

मच गया हड़कंप

मेरठ-सहारनपुर रेलवे टै्रक के दोहरी करण का कार्य चल रहा है। शनिवार को दौराला में मालगाड़ी रेल पटरियां उतार रहीं थी। इस कार्य के लिए दो घंटे का ब्लॉक लिया गया था। ब्लॉक लेने के दौरान ट्रेनों को एक स्टेशन के अंतराल पर रोका जाता है। रेल पटरियां उतारने में कुछ विलंब हो गया। इस दौरान सहारनपुर जा रही नौचंदी एक्सप्रेस दौराला रेलवे स्टेशन से रवाना होकर मालगाड़ी के सामने आ गई। दोनों ट्रेनों के बीच लगभग चार सौ मीटर का फासला था। यह देख ट्रेन यात्रियों के होश उड़ गए। बाद में रेलगाड़ी को दूसरी ट्रैक पर ले जाया गया। इसके बाद नौचंदी को गुजारा गया।

यात्रियों में मची भगदड़

चार बजे से पांच बजे के बीच पांच ट्रेनें दौराला स्टेशन से गुजरीं। दौराला स्टेशन पर केवल एक प्लेटफॉर्म हैं और तीन ट्रैक हैं। मालगाड़ी को एक ट्रैक पर खड़ा कर दिया गया। शेष दो पर कुछ मिनटों के अंतराल पर पांच मुख्य सवारी गाड़ी आईं। उनके लिए पहले से प्लेटफॉर्म की घोषणा न होने से यात्रियों में भगदड़ मची रही। रेललाइनों को पार करते हुए महिलाएं और बच्चे जान जोखिम में डाल कर ट्रेन पर चढ़े।

रेलवे के ट्रैक का दोहरीकरण चल रहा है। पटरियां उतारने के काम विलंब हो गया। जिसके चलते 4511,14521, 54472, 64561 का प्रचालन प्रभावित हुआ।

चमन लाल, स्टेशन मास्टर

Posted By: Inextlive