- कई नये मंत्रियों ने सोमवार से किया कामकाज का शुभारंभ

- नहीं तैयार था कमरा तो बेसिक शिक्षा मंत्री पहुंचे निदेशालय

LUCKNOW :

मंत्रिमंडल विस्तार में नगर विकास विभाग की जिम्मेदारी पाने वाले मंत्री आशुतोष टंडन ने सोमवार को विधानभवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष में जाने से पहले पूर्व नगर विकास मंत्री एवं वर्तमान में वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना से शिष्टाचार भेंट की तो उन्होंने कहा कि आइए, आपको मंत्री की कुर्सी पर बैठाते है। नगर विकास विभाग में जब भी आपको मदद की जरूरत हो, मैं पूरा सहयोग करने को तैयार हूं। इसके बाद दोनों मंत्री आपस में बातचीत करने के बाद अपने-अपने कार्यालय कक्षों में सरकारी कामकाज को निपटाने लगे। सोमवार को विधानभवन और बापू भवन में नये मंत्रियों द्वारा कामकाज की शुरुआत के दौरान ये नजारा देखने को मिला। मंत्रियों और उनके स्टाफ के अलावा शुभकामनाएं देने आए समर्थकों से दोनों इमारतों में खासी रौनक दिखी।

पूजा-पाठ से की शुरुआत

इसी तरह प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमला रानी वरुण ने अपने कार्यालय कक्ष में पूजा-पाठ के बाद कामकाज की शुरुआत की। बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी के कार्यालय कक्ष में रंग-रोगन का काम चल रहा है लिहाजा उन्होंने बेसिक शिक्षा निदेशालय जाकर अधिकारियों के साथ बैठक कर कामकाज शुरू किया। पहले पदभार ग्रहण कर चुके आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री ने भी राम नरेश अग्निहोत्री ने भी विधानभवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष में आबकारी विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों साथ परिचयात्मक बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि अधिकारी इस बात पर कड़ी नजर रखें कि किसी भी क्षेत्र में अवैध मदिरा का निर्माण न हो। इसी तरह तमाम नये मंत्रियों ने विधानभवन और बापू भवन के अपने कमरों में आज पदभार ग्रहण करने के साथ सरकारी कामकाज शुरू कर दिया।

धुआं भरने से मचा हड़कंप

सूबे के नये जलशक्ति मंत्री डॉ। महेंद्र सिंह के कार्यालय कक्ष में अचानक धुआं भरने से हड़कंप मच गया। आनन-फानन में फायर सर्विसेज के कर्मचारियों को बुलाया गया पर घंटों की मशक्कत के बाद भी धुआं भरने की वजह का पता नहीं लग सका। कमरे में कहीं पर शॉर्ट सर्किट होने का भी पता नहीं चला जिसके बाद यह अनुमान लगाया जा रहा है कि एसी के डक्ट से यह धुआं आया है।

बोला स्टाफ, रहें तैयार

वहीं दूसरी ओर नगर विकास मंत्री ने सोमवार को कामकाज शुरू करने के साथ ही अफसरों के पेंच कसने भी शुरू कर दिए। मंत्री के स्टाफ के द्वारा लखनऊ नगर निगम के अधिकारियों को फोन करके शासन की प्राथमिकताएं गिनाने के साथ सरकारी कामकाज की प्रोग्रेस रिपोर्ट तैयार रखने को कहा गया और इस बाबत जल्द बैठक होने को लेकर आगाह किया गया।

Posted By: Inextlive