-निर्धारित समय में काम पूरा करने के दिये निर्देश

-सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराने के दिये निर्देश

LUCKNOW:

कमिश्नर भुवनेश कुमार ने बुधवार को मेट्रो रूट के लिए चल रहे निर्माण कार्यो का जायजा लिया और समय से कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने सरकारी जमीनों से कब्जा हटाकर मेट्रो को देने के निर्देश दिए ताकि समय से मेट्रो का काम पूरा हो सके। उन्होंने स्टेशन में प्रवेश व निकास के रास्तों की उपलब्धता की भी जानकारी ली। मौके पर मौजूद निदेशक मेट्रो व‌र्क्स दलजीत ने हजरतगंज, सचिवालय (बापू भवन), हुसैनगंज के अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन के प्रवेश व निकास रास्तों की जमीन के बारे में जानकारी दी कि इसके लिए नोटिफिकेशन हो चुका है।

सिंगारनगर का भी किया निरीक्षण

इसके अलावा उन्होंने बताया कि सिंगारनगर ओवर ग्राउण्ड मेट्रो स्टेशन के प्रवेश व निकास के लिए जमीन की जरूरत है। बताया कि यहां पर सरकारी जमीन है, लेकिन इस पर कब्जा है। इसके लिए पीपीएक्ट के अनुसार नोटिस जारी करके अपर नगर मजिस्ट्रेट चतुर्थ के न्यायालय में कार्यवाही विचाराधीन है।

कमिश्नर ने अपर नगर मजिस्ट्रेट को जल्द से जल्द कार्यवाही को पूरा करने के निर्देश दिया है और जमीन को खाली कराकर मेट्रो को देन को कहा है। वह चारबाग, मवैया, बस अड्डा, अवध चौराहे पर सिंगार नगर मेट्रो भी गए और अवैध सरकारी जमीन पर कब्जों को भी देखा।

Posted By: Inextlive