PATNA CITY : गुरु गोविंद सिंह महाराज के फ्भ्0वें प्रकाश पर्व को यादगार बनाने एवं आने वाले श्रद्धालुओं के रहने, सुरक्षित लौटने की व्यापक व्यवस्था की जा रही है। चौकशिकारपुर आरओबी के नीचे विकास का काम जल्द पूरा कर अतिक्रमणमुक्तकरने, अपनी जिम्मेवारियों को समझ कर काम करने की बात डीएम संजय कुमार अग्रवाल ने मंगलवार को मीटिंग के दौरान कही।

लोकल की होगी सहभागिता

डीएम संजय कुमार अग्रवाल रामदेव महतो कम्युनिटी हॉल में पहुंच विभिन्न विभागों के आफिसरों के साथ मीटिंग की। डीएम ने कहा कि वे पूरी तैयारी का औचक निरीक्षण करने आए हैं। इसमें प्रकाशोत्सव में सभी समुदाय के लोगों की भागीदारी को ले क्ख् नवंबर को मीटिंग करेंगे। मंगलवार से कम्युनिटी हॉल में मेला कंट्रोल रूम में शुरू हो गया। यहां हर विभाग के ऑफिस होंगे और भवन का कायाकल्प होगा। इसे एडीएम लॉ एंड आर्डर सात दिनों में व्यवस्थित करेंगे। मे आई हेल्प यू में तैनात कर्मियों को गुरमुखी ओर अन्य ट्रेनिंग क्फ् नवंबर को दी जाएगी।

चौकशिकारपुर आरओबी के नीचे का काम इरकॉन जल्द पूरा करे और नीचे से अतिक्रमण हटेगा, कारण कि रास्ता संकरा है। गुरुपर्व के दौरान हर आवास वाले भवन, स्कूल में बिजली, शौचालय आदि की व्यवस्था होगी। अन्य वाहन से भी सेवा को बात की जाएगी। स्थान चिन्हित करने पर खास स्थान पर पोर्टेबल प्यूरीफायर परएचईडी द्वारा लगाया जाएगा। ठंड को देखते हुए अलाव की व्यवस्था होगी। जोनल पदाधिकारियों को एरिया का नक्शा तैयार करने, ट्रैफिक, सफाई, बिजली, लॉ एंड आर्डर, पेयजल, मे आई हेल्प यू आदि का स्थान चिन्हित करने को कहा गया। हरिमंदिर गली के अतिक्रमण हटाने का उन्होंने मुआयना किया।

कमेटी दे काम की सूची

डीएम ने प्रबंधक कमेटी के लोगों के साथ भी मीटिंग की। इसमें कुछ स्कूलों में आवास की व्यवस्था करने का आग्रह किया गया। साथ ही अन्य मांगें की गई। इस पर डीएम ने कहा कि वे जो काम चाहते हैं, उसे लिखित में दें, तो विचार कर उसे लागू कराया जाएगा। इस दौरान एक्स चीफ सेक्रेट्री सह नोडल अधिकारी जीएस कंग, एडीएम (लॉ एंड आर्डर), एसडीओ योगेन्द्र सिंह, डीसीएलआर ललित भूषण रंजन, मेला पदाधिकारी शशांक शेखर सिन्हा, आरसीडी के ईई सुरेश प्रसाद सिंह, सिटी डिवीजन विद्युत प्रमंडल के ईई संीप प्रकाश के अलावा तख्तश्री कमेटी के महासचिव सरजिंदर सिंह, जगजोत सिंह, करनैल सिंह, रविंद्र सिंह, कमलजीत सिंह आदि शामिल थे।

Posted By: Inextlive