- सीबीएसई इंटर का था अकाउंट का एग्जाम

- टीचर्स ने भी बताया पेपर में है प्रिंटिंग मिस्टेक

Meerut : गुरुवार को सीबीएसई के स्टूडेंट्स काफी टेंशन में नजर आए। इंटर में अकाउंट के पेपर ने स्टूडेंट्स को बुरी तरह से उलझा दिया। एक तरफ पेपर में घुमावदार सवालों को देखकर स्टूडेंट्स परेशान हुए। तो वहीं रही सही कसर पेपर में आए गलत सवालों ने पूरी कर दी। पेपर देने के बाद स्टूडेंट्स के चेहरों पर केवल मायूसी ही मायूसी छाई रही। वहीं एक्सपर्टस भी पेपर में करीब दस नम्बर के सवालों में मिस्टेक की बात का स्वीकारा है।

गलत सवालों ने दे दी टेंशन

पेपर में आए दो गलत सवालों ने स्टूडेंट्स को बड़ी टेंशन दे दी। सवाल नंबर 12 के अंतर्गत हिंदी के सवाल में दिए हुए रेशू और इंग्लिश में दिए हुए रेशू में गड़बड़ी दे रखी थी। सवाल चार नंबर का था। इस सवाल को देखकर स्टूडेंट्स काफी टेंशन में पड़ गए। वहीं सवाल नंबर 23 के कैश स्टेटमेंट में करंट इंवेस्टमेंट के नोट नंबर सेवन में गलती से इंवेस्टमेंट स्टोक दे दिया था। जो कि गलत दिया हुआ था। यह सवाल छह नंबर का था। स्टूडेंट्स एंड टीचर्स के अनुसार यह गलत दिया हुआ था। स्टूडेंट अर्पित ने बताया कि उसका पेपर ज्यादा अच्छा नहीं गया है। दस नंबर के सवाल गलत आए थे। इसके अलावा काफी सारे सवाल जैसे गुड विल, पार्टनरशिप पर थ्योरी का सवाल बहुत ही घुमाकर पूछा गया था। स्टूडेंट स्नेहा ने बताया कि पेपर में 20 नंबर का सवाल वह छोड़कर आई है। अच्छे मा‌र्क्स की उम्मीद नहीं है।

टीचर्स ने पेपर को घुमावदार बताया

ट्रांसलेम एकेडमी के पीजीटी अकाउंट टीचर नितिन गांधी ने बताया कि पेपर में इस तरह की मिस्टेक गलत प्रिंटिंग की वजह से होती है। उन्होंने बताया कि पेपर काफी घुमावदार भी आया था। कुछ सवाल ऐसे थे जिनको अक्सर स्टूडेंट कम देखते है। लेकिन इस तरह के सवाल भी पेपर में आए थे। जीटीबी के टीचर अरुण ने बताया कि पेपर में काफी सवाल ऐसे थे जो घुमाकर दिए हुए थे। जिनसे स्टूडेंट्स कंफ्यूज हो गए।

Posted By: Inextlive