सीबीआई के कैंप कार्यालय में मीटिंग के बाद सात गाडि़यों से पड़ताल करने पहुंचे अधिकारी

ALLAHABAD: उप्र लोक सेवा आयोग की भर्ती परीक्षाओं की जांच कर रही सीबीआई की टीम बड़ी कार्रवाई की ओर बढ़ रही है। सीबीआई के एसपी राजीव रंजन की अगुवाई में मंगलवार को तेलियरगंज स्थित कैंप कार्यालय में अधिकारियों की बैठक हुई।

सूत्रों की मानें तो बैठक में ही यह निर्णय ले लिया गया था कि आयोग पहुंचकर कौन अधिकारी कौन-कौन से सेक्शन में जाएगा। जिसके बाद सात चार पहिया वाहनों से सीबीआई की बिग टीम सीधे आयोग में पहुंची। बताया जा रहा है कि अलग-अलग टीम ने परीक्षा, कंट्रोल रूम व माडरेशन सेक्शन में पड़ताल की है।

देर शाम तक डटी रही टीम

सीबीआई के अलग-अलग अधिकारियों की टीम देर शाम तक आयोग परिसर में डटी रही हालांकि एसपी राजीव रंजन शाम को साढ़े चार बजे के लगभग आयोग से निकलकर कैम्प कार्यालय चले गए थ लेकिन देर शाम फिर से आयोग पहुंच गए। सूत्रों के मुताबिक टीम पड़ताल के दौरान सेक्शन में जाकर इस बिंदु पर ज्यादा फोकस कर रही है कि आयोग ने जो अभिलेख सीबीआई को सौंपे हैं वह सही है या उसमें फेरबदल किया गया है।

पसरा रहा सन्नाटा, बढ़ा कौतुहल

आयोग परिसर में जहां दिनभर सीबीआई की अलग-अलग टीम अलग सेक्शन में गई तो परिसर में सन्नाटा पसरा रहा। सूत्रों की मानें तो टीम पीसीएस-2015 के परिणाम को लेकर ज्यादा सक्रिय है। इसी परिणाम को लेकर पांच मई को सीबीआई की ओर से पहली बार एफआईआर दर्ज कराई गई थी। उससे जुड़े अभिलेखों को देर शाम तक अधिकारियों द्वारा छानबीन की जा रही थी। सूत्रों ने बताया कि एक-एक सेक्शन में जाकर टीम के अधिकारियों ने संबंधित कर्मचारियों से पूछताछ भी की।

Posted By: Inextlive