- कमिश्नर ने की विधान परिषद खंड स्नातक निर्वाचन के वोटरलिस्ट पुनरीक्षण काम की समीक्षा

GORAKHPUR: खंड स्नातक निर्वाचन की वोटर लिस्ट भागवार और खंडवार बनाई जाएगी। राजनैतिक दलों को भी वोटर लिस्ट की कॉपी दी जाएगी और इलेक्शन कमिशन ऑफ इंडिया की वेबसाइट पर भी यह लिस्ट अपलोड होगी। यह बातें कमिश्नर अनिल कुमार ने आयुक्त सभागार में विधान परिषद खंड स्नातक निर्वाचन के वोटरलिस्ट पुनरीक्षण काम की समीक्षा करते हुए कही। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी समय से सूचनाएं भी उपलब्ध कराएं और ज्यादा संख्या में वोटर्स के नाम लिस्ट में शामिल करें।

खारिज करते वक्त रखें ध्यान

उन्होंने अब तक मिले फॉर्म की जनपदवार समीक्षा करते हुए कहा कि पुनरीक्षण कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए भी प्रचार-प्रसार कराएं। उन्होंने गोंडा, आजमगढ़, संतकबीरनगर, बस्ती, अम्बेडकरनगर सहित सभी जिलों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि मतदाता के आवेदन को खारिज करने में विशेष सावधानी बरतें और इसके लिए बीएलओ की भी मदद लें। इस अवसर पर उप निदेशक बचत डॉ। वीएन मिश्र ने आयोग के दिशा-निर्देशों और आयोग की ओर से निर्धारित किए टाइम टेबल के बारे में सभी को विस्तार से बताया।

30 दिसंबर को प्रकाशित होगी लिस्ट

उन्होंने बताया कि 23 नवम्बर को ड्राफ्ट का प्रकाशन किया जाएगा। 23 नवम्बर से 8 दिसम्बर के बीच दावे व आपत्तियों का निस्तारण ईसीआई की गाइडलाइन के अनुसार किया जाएगा। 30 दिसम्बर को वोटर लिस्ट का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा। मौके पर अपर आयुक्त गिरिजेश त्यागी, एडीएम एफआर चन्द्रभूषण त्रिपाठी, देवरिया वीके दोहरे सहित 17 जिलों के अधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive