कमिश्नर ने पुलिस पदाधिकारियों को भीड़-भाड़ पर नजर रखने के दिए निर्देश

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन्

सब्जी मंडियों में भीड़-भाड़ को नियंत्रित करने तथा सोशल डिस्टेंस का पालन करने के लिए पुलिस और दंडाधिकारी मौजूद रहेंगे। ध्यान रखें कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का उल्लंघन नहीं करें। यह बातें बुधवार को कमिश्नर संजय कुमार अग्रवाल ने डीएम कार्यालय में आयोजित बैठक के दौरान कहा। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंस के अनुपालन के लिए मंडी में प्रवेश एवं निकासी द्वार पर ही कस्टमर के भीड़ को नियंत्रित करने और दुकानों एवं कस्टमर के सोशल डिस्टेंस मेंटेन कराने का निर्देश दिया। उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारी एवं पुलिस उपाधीक्षक को मंडी में सोशल डिस्टेंस के अनुपालन की सशक्त एवं प्रभावी मॉनिटरिंग का निर्देश दिया।

- गोदाम की मॉनिटरिंग करेंगे मजिस्ट्रेट

खाद्यान्न के उठाव एवं वितरण की जांच कराने, गोदामों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती करने तथा रिपोर्ट प्राप्त करने का निर्देश देने के साथ ही कहा कि एफसीआई गोदाम एवं सीएमआर गोदाम पर मजिस्ट्रेट की तैनाती होगी। इसके अलावा ट्रांसपोर्टर की संख्या बढ़ाने तथा लोड सेल एवं जीपीएस युक्त वाहन के परिचालन का भी निर्देश दिया।

ये निर्देश भी दिए

- कंट्रोल रूम को सक्रिय करें तथा उपभोक्ताओं से फोन से समन्वय स्थापित कर वितरण की सुचारू व्यवस्था सुनिश्चित कराएं।

- सभी अनुमंडल पदाधिकारी को जन वितरण प्रणाली की दुकानों की प्रभावी मॉनिटरिंग करने तथा जांचोपरांत दोषी के विरुद्ध विधिसम्मत कार्रवाई करें।

- बैंकों में भीड़ नियंत्रित करने एवं सोशल डिस्टेंस का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए एलडीएम से समन्वय स्थापित कर बैंकों के साथ बैठक करने तथा प्रत्येक बैंक के साथ पुलिस /चौकीदार/ दफादार आदि को संबद्ध करें।

- शहरी क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड में टीम गठित कर छिड़काव कार्य में गति लाई जाए। स्लम एरिया में प्राथमिकता के तौर पर अभियान चलाकर छिड़काव कार्य पूरा करवाएं।

- आपदा राहत केंद्रों पर आवासन एवं भोजन की सुचारू व्यवस्था बनाए रखें।

- काला बाजारी पर रोक के लिए थोक एवं फुटकर विक्रेता की दुकानों पर लगातार छापेमारी करते रहें।

Posted By: Inextlive