- कमिश्नर ने की मेरठ विकास प्राधिकरण के कार्यो की समीक्षा

- अवैध निर्माण, डिफाल्टर व खाली पड़ी सम्पत्ति की सूची बनाएं

मेरठ: सीएम की मंशा के अनुसार बड़े अवैध निर्माणों को प्राधिकरण कार्ययोजना बनाकर ध्वस्त करें। मेरठ विकास प्राधिकरण के कार्यो की समीक्षा करते हुए कमिश्नर और प्राधिकरण के अध्यक्ष डॉ। प्रभात कुमार ने कहा कि अवैध निर्माण, डिफाल्ट और खाली पड़ी संपत्तियों की सूची बनाएं और प्रभावी कार्यवाही करें।

अवैध निर्माण पर लगाओ बोर्ड

शुक्रवार को एमडीए के बोर्ड सभागार में आयोजित बैठक में कमिश्नर ने एडीएम अधिकारियों को कार्यप्रणाली में सुधार लाने, हर जोन में अवैध निर्माण चिह्नित कर ध्वस्त करने के निर्देश दिए। चारों अधिशासी अभियंताओं के नेतृत्व में एक-एक टीम गठित कर एक-एक रोड आवंटित करें ओर अवैध निर्माण चिह्नित करें।

समाज में जाए संदेश

उन्होंने बिजली बंबा बाईपास पर किसी एक कालोनी में हो रहे बड़े अवैध निर्माण पर ध्वस्तीकरण की कार्यवाही करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि ऐसे बड़े अवैध निर्माण जिनके ध्वस्तीकरण से समाज में संदेश जाए उन पर पहले ध्वस्तीकरण की कार्यवाही करें।

24 तक दें सूची

कमिश्नर ने कहा कि प्राधिकरण की सारी योजनाओं में कितने डिफाल्टर है व उन पर कितना देय है इसकी सूची 24 जुलाई तक उपलब्ध कराएं। उसके बाद एक सप्ताह में सभी डिफाल्टर को 15 दिन में धनराशि जमा करने के आदेश जारी करें। एमडीए की खाली सम्पत्ति व वह सम्पत्ति जो कैंसिल हो गयी है उसकी सूची बनाएं। बैठक में एडीएम वीसी सीताराम यादव, सचिव रामकुमार, वित्त नियंत्रक वसी मोहम्मद आदि अफसर मौजूद थे।

Posted By: Inextlive