- खून बहने के बाद डीएम ने बनाई जांच कमेटी

- ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सहित चार अफसरों को सौंपी गई है जिम्मेदारी

GORAKHPUR: टीपी नगर में दिन दहाड़े हुई फायरिंग को डीएम रवि कुमार एनजी ने गंभीरता से लिया है। ट्यूजडे को दफ्तर पहुंचते ही उन्होंने कमेटी बनाकर मामले की जांच का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि जिले भर में जहां भी अवैध बालू खनन हो रहा है, उसकी शिकायत जिला प्रशासन से की जा सकती है। अवैध बालू खनन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी।

अमित किशोर सहित चार अफसरों की टीम करेगी जांच

डीएम रवि कुमार ने बताया कि बालू खनन का मामला बेहद गंभीर है। अवैध खनन करने वाले लोगों की जांच के लिए कमेटी बनाई गई है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट और एसडीएम सदर अमित किशोर, एसडीएम कैंपियरगंज पंकज वर्मा, एडीएम प्रशासन गौरव वर्मा सहित चार अफसरों को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है। ये कमेटी जिले में होने वाले खनन के संबंध में रिपोर्ट देगी।

रिकवरी, मुकदमा दर्ज, परमिट होगा कैंसिल

जांच के दौरान बालू खनन का परमिट लेने, नदी घाटों से निकासी करने, वाहनों से ढुलाई करने पर नजर रखी जाएगी। कितने लोगों ने कितने मीटर खनन के लिए परमिट लिया है, उसके हिसाब से अचानक जांच की जाएगी। अवैध बालू खनन वाली जगहों पर टीम अचानक छापेमारी करेगी। खनन के मामले में दोष पाए जाने पर रिकवरी करने के साथ आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। परमिट से ज्यादा खनन पाए जाने पर ब्लैक लिस्टेड करने की कार्रवाई होगी।

अवैध बालू खनन रोकने लिए प्रशासनिक अफसरों की कमेटी बनाई गई है। जांच रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। जांच में किसी तरह का दबाव बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

रवि कुमार एनजी, डीएम

Posted By: Inextlive