- तीन डॉक्टर्स की कमेटी मामले में एक हफ्ते में देगी रिपोर्ट

KANPUR: हैलट इमरजेंसी में उन्नाव हादसे में घायलाें के तीमारदारों से मारपीट और स्ट्राइक के मामले में पि्रंसिपल ने 3 डॉक्टर्स की जांच कमेटी का गठन किया है। यह कमेटी हफ्ते भर में अपनी रिपोर्ट देगी। वैसे इससे पहले हुए बवालों में भी कई कमेटियां गठित हुई लेकिन सबने जूनियर डॉक्टर्स को क्लीनचिट ही दी है। इस मामले में तो खास तौर से मेडिकल कॉलेज प्रशासन जूनियर डॉक्टर्स के आगे नतमस्तक है। ऐसे में इस कमेटी की रिपोर्ट क्या होगी इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।

सर्जरी एचओडी और सीएमएस करेगें जांच

इमरजेंसी में जूनियर डॉक्टर्स की मारपीट के मामले की जांच के लिए गठित कमेटी में सर्जरी विभाग के एचओडी प्रो। जीडी यादव को अध्यक्ष बनाया गया है। इसके अलावा हैलट के सीएमएस डॉ। सीएस सिंह और मेडिसिन विभाग के डॉ। विशाल गुप्ता भी जांच करेगे।

तो क्या ये कमेटी भी क्लीनचिट देगी

बीते साल मेडिकल कॉलेज में हुए बवालों में गठित दो जांच कमेटियों ने जूनियर डॉक्टर्स को क्लीनचिट देने के अलावा और कुछ नहीं किया है। इस बार भी जिस तरह से बवाल के बाद जूनियर डॉक्टर्स की स्ट्राइक होने पर प्रशासन की ओर से उनकी मांगे मानी गई और पीडि़तों के खिलाफ ही रिपोर्ट दर्ज हुई ऐसे में कमेटी की जांच किस ओर जाएगी। यह समझ लेना चाहिए। वैसे इमरजेंसी में लगे सीसीटीवी कैमरों से अगर घटना वाले दिन की फुटेज निकलवाने की जहमत उठाई गई तो शायद कुछ हाथ लग जाए।

पीडि़तों की नहीं हो रही रिपोर्ट दर्ज

सड़क हादसे और इलाज में देरी पर अपने घर के 4 लोगों की जान गंवाने वाले परिवार के सदस्यों की रिपोर्ट ही स्वरूप नगर पुलिस दर्ज कर रही है। पुलिस ने जब इमरजेंसी के गार्ड की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की उसके अगले दिन सुरेंद्र कुमारी के परिजन भी स्वरूप नगर थाने पहुंचे लेकिन उन्हें टरका दिया गया।

Posted By: Inextlive