- यूनिवर्सिटी में बैठक के दौरान विभिन्न फैसले लिए गए

- छात्र चुनाव को लेकर भी हुई चर्चा, सम्भावित तिथियों पर किया गया विचार

MEERUT: सीसीएस यूनिवर्सिटी में ट्यूजडे को हुई बैठक में कई गंभीर मुद्दों को रखा गया। पांच दिसम्बर को होने वाले कॉनवोकेशन सेरेमनी व उसकी तैयारियों को लेकर चर्चा की गई। इसके साथ ही स्टूडेंट्स यूनियन इलेक्शन की संभावित तिथियों पर भी विचार किया गया। दुर्गा भाभी की छात्रा द्वारा प्रोफेसर सुधीर शर्मा पर लगाए गए आरोप को और परीक्षा ओपन मेरिट पर भी चर्चा की गई।

जल्द कमेटी बनाने का सुझाव

बैठक में पांच दिसम्बर को होने वाले दीक्षांत समारोह से जुड़े विभिन्न कार्यो पर चर्चा हुई। यूनिवर्सिटी की स्वर्ण जयंती के अवसर पर होने वाले 27 वें दीक्षांत समारोह में सभी विभागाध्यक्षों ने इसे भव्य बनाने के लिए अपने अपने सुझाव दिए। वीसी प्रो। एनके तनेजा ने कहा कि जल्द ही विभिन्न कमेटियां बना दी जाएंगी। जो अपने-अपने काम को देखेंगी। वीसी ने कहा है कॉनवोकेशन सेरेमनी की तैयारियों में तेजी लानी होगी।

परीक्षा समिति की हुई बैठक

परीक्षा समिति की बैठक में 20 नवम्बर से बैक पेपर को शुरु करने डिसिजन लिया गया। परीक्षा कार्यक्रम यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। वहीं ऐसे छात्र जो अपने स्नातक में तीनों साल की परीक्षाएं दे चुके हैं, लेकिन किसी कारणवश उनकी फाउंडेशन कोर्स 011, 012, 013 की परीक्षाएं छूट गई है, उनका प्रकरण कालबाधित हो गया है। ऐसे छात्र पांच हजार रुपए शुल्क के साथ परीक्षा में बैठने की परमीशन ले सकते हैं।

एडमिशन को लेकर फैसला

यूनिवर्सिटी व संबंधित महाविद्यालयों में स्नातक नियमित व व्यवसायिक पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए छात्र-छात्राओं को एक और अवसर देने का फैसला लिया गया है। 23 व 24 अक्टूबर को ओपन मेरिट के माध्यम से पंजीकृत व अर्ह छात्र-छात्राएं कॉलेजों में रिक्त सीटों पर आवेदन कर सकते हैं। वहीं एमएससी एप्लाइड माइक्रोबॉयोलोजी में 23 को ओपन मेरिट जारी कर दी जाएगी। जिसपर पंजीकृत छात्र-छात्राएं 23 से 28 तक आवेदन दे सकते हैं। बीकाम की ओपन मेरिट 23 को जारी कर दी जाएगी। जिसके के लिए 26 तक एडमिशन लिए जा सकते हैं। एलएलएम की अगली मेरिट 23 को जारी कर दी जाएगी जिसके प्रवेश 28 तक होंगे।

Posted By: Inextlive