CWG 2018 कैमरून के पांच एथलीट कॉमनवेल्थ गेम्स से गायब

2018-04-11T18:26:57Z

गोल्ड कोस्ट में हो रहे 21 वें कॉमनवेल्थ गेम्स से कैमरून के पांच एथलीट गायग हो गए हैं। इस बात की पुष्टि बुधवार को टीम के अधिकारियों ने की। जानकारी के मुताबिक गायब हुए तीन वेटलिफ्टर और दो मुक्केबाजों को मंगलवार के बाद से कहीं नहीं देखा गया है। इस बाबत ऑस्ट्रेलियाई पुलिस को जानकारी दे दी गई है।

कैमरून के पांच एथलीट फरार
गोल्ड कोस्ट (एएफपी)। साइमन मोलोम्बे (कैमरून प्रेस से जुड़े हैं) ने मीडिया एजेंसी एएफपी से बातचीत के दौरान बताया कि उन्हें यह जानकर बहुत हैरानी हुई कि ओलिविएर मातम, आर्केन्लाइन फौडजी और पेटिट मिंकौम्बा नाम के तीन वेटलिफ्टर और क्रिश्चियन न्ज़ी त्सोये तथा सिम्पल फ़ॉट्सला नाम के दो मुक्केबाज गेम को बीच में ही छोड़ कर भाग गए। उन्होंने कहा कि यह बात पूर्ण रूप से चौका देने वाली है, हमें पता नहीं है कि वे कहां हैं। हमें बिलकुल भी अंदाजा नहीं था कि इस तरह की बात हो सकती है।' उन्होंने बताया कि 'उनकी टीम के साथी ने हमें बताया कि वे गेम छोड़कर भाग गए।'

एथलीट को सख्त निर्देश
साइमन ने कहा कि 'हम पुलिस को इस मामले में सहयोग कर रहे हैं और इसके साथ ही यह प्रार्थना कर रहे हैं कि आगे से ऐसी हरकत ना हो'। इसके बाद कॉमनवेल्थ गेम के आयोजकों ने एथलीटों को कानून के प्रति सम्मान करने के लिए कहा। आयोजक कमिटी के पीटर बीटी ने कहा कि "हमें कानून के अंतर्गत ही कोई काम करना है, गेम का खूब आनंद लें, लेकिन क़ानून के दायरे में रहकर ही कोई काम करें।' उन्होंने कहा कि 'कैमरून के पांच एथलीटों ने जो किया वो बेहद शर्मनाक है, अगर दूसरा कोई एथलीट भी ऐसा कुछ करने की सोच रहा है तो मैं इसमें उसका बिलकुल भी सहयोग नहीं करूंगा।'

मंत्री ने खेल शुरू होने से पहले दी थी चेतावनी

बता दें कि 4 अप्रैल को खेल शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के गृह मामलों के मंत्री पीटर डटटन ने चेतावनी दी थी कि एथलीटों की बारीकी से नजर रखी जाएगी, ताकि वे अपने वीजा से अधिक नहीं रह सकें और प्रतियोगिता समाप्त होने के बाद वे घर लौट जाए।


Posted By: Mukul Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.