- क्लास नौवीं की छात्रा को ले गए अल्पसंख्यक युवक, रात 12 बजे लौटाने की दी धमकी

- शिकायत के बाद पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, लोगों ने तोड़फोड़ के बाद खोखों में लगाई आग

आगरा: खंदौली के गांव सैमरा में मंगलवार को क्लास नाइंथ की छात्रा को अल्पसंख्यक संप्रदाय के युवकों ने अगवा कर लिया। आरोपियों ने छात्रा के परिजनों को फोन करके उसे रात 12 बजे लौटाने की धमकी दी। शिकायत के बाद भी पुलिस के कार्रवाई नहीं करने पर ग्रामीण भड़क गए। उन्होंने शाम को आरोपियों के समाज के लोगों के खोखों और दुकानों में तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी। करीब दो घंटे बवाल होता रहा। एसएसपी बबलू कुमार समेत अन्य अधिकारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। गांव में तनाव के चलते पुलिस तैनात कर दी है।

12 बजे तक मिल जाएगी छात्रा

खंदौली क्षेत्र निवासी 15 वर्षीय किशोरी नौवीं की छात्रा है। वह मंगलवार सुबह स्कूल गई थी। दोपहर एक बजे तक नहीं लौटी तो परिजनों ने छात्रा की खोजबीन शुरू कर दी। छात्रा के परिजनों को सैमरा गांव के दानिश और उसके दो साथियों पर शक था। क्योंकि वह कई दिन से गली में चक्कर काट रहे थे। परिजन छात्रा के अगवा होने की सूचना पुलिस को देने के बाद उसकी खोजबीन में जुटे थे। इसी दौरान परिजनों के पास आरोपियों का फोन आया। उनसे कहा कि लड़की उनके पास है। पुलिस में कार्रवाई नहीं करेंगे तो छात्रा रात 12 बजे उन्हें मिल जाएगी।

बरामदगी के प्रयास किए

ग्रामीणों का कहना है कि परिजनों ने इसकी जानकारी भी पुलिस को दे दी। मगर, चार घंटे तक थाने का एक भी सिपाही गांव नहीं आया। छात्रा को बरामद करने की कोशिश नहीं की। इससे भड़के सैकड़ों ग्रामीण शाम छह बजे सैमरा गांव आरोपियों के घरों पर पहुंच गए। वहां बने अल्पसंख्यक संप्रदाय के लोगों के 15 से अधिक खोखों एवं दुकानों में जमकर तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी। चंद पुलिसकर्मियों के सामने करीब दो घंटे तक जमकर बवाल होता रहा। भीड़ के तेवर देख लोग घरों से भाग खड़े हुए। सांप्रदायकि बवाल और आगजनी की जानकारी होने पर एसएसपी बबलू कुमार समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। बवाल करते लोगों को फोर्स ने खदेड़कर स्थिति को नियंत्रण में किया। सैमरा में तनाव के चलते पुलिस तैनात कर दी है। छात्रा की लोकेशन पता चलने पर उसकी बरामदगी के प्रयास किए जा रहे हैं।

Posted By: Inextlive