दो समुदायों के बीच जमकर चले लाठी-डंडे

दुकानों में तोड़फोड़ करते हुए आगजनी का प्रयास

एसपी सिटी ने लाठी फटकार कर भीड़ को तितर-बितर किया

meerut@inext.co.in
MEERUT :
  शहर में एक बार फिर जरा सी बात पर सांप्रदायिक बवाल हो गया। दो समुदाय के बीच जमकर लाठी डंडे चले। एक समुदाय ने दूसरे समुदाय की दुकान में तोड़फोड़ करते हुए आगजनी का प्रयास किया, जिसके चलते दुकानदार अपनी दुकानों का शटर गिराकर भाग खड़े हुए। मौके पर पहुंची कई थानों की फोर्स ने भीड़ को लाठी फटकार के तितर-बितर किया। दोनों पक्षों की तरफ से आठ युवकों को हिरासत में लिया गया। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया।

 

क्या है मामला

यह घटना रविवार दोपहर 12.30 मिनट के आसपास की है। गोला कुआं वाल्मीकि बस्ती निवासी सफाईकर्मी अंकुश पुत्र स्वर्गीय संतोष काफी समय से भगत सिंह मार्केट के उजाला कांपलेक्स में सफाई करता है। उजाला कांपलेक्स की पहली मंजिल पर स्थित चाय विक्रेता सब्जी मंडी निवासी शाहरुख पुत्र यूनुस पर उसके कई महीनों से रुपये बकाया हैं, जो मांगने पर मना कर रहा था।

 

रुपये मांगने पर बवाल

रविवार को शाहरुख ने सफाई करने के दौरान अंकुश ने अपने रुपये मांगे तो उसने देने से मना कर दिया। आरोप है कि चाय की दुकान पर खड़े कुछ युवकों ने आसपास की दुकान पर खरीदारी कर रहीं महिलाओं से छेड़छाड़ की, जिसका विरोध अंकुश ने किया। इसी बात को लेकर अंकुश की शाहरुख और उसके दोस्तों से कहासुनी हो गई।

 

साथियों को बुलाया

अंकुश ने फोन कर अपने साथियों को बुला लिया। आरोप है कि अंकुश पक्ष की तरफ से काफी संख्या में युवक लाठी डंडे लेकर शाहरुख की दुकान में पहुंचे। दुकान में तोड़फोड़ कर दी। दूसरी ओर शाहरुख और उसके साथियों व आसपास के दुकानदारों ने मिलकर अंकुश व उसके साथियों को दौड़ाकर पीटा। सरेबाजार मारपीट होते ही वहां पर भगदड़ मच गई। दुकानदार अपनी दुकानों में शटर गिराकर वहां से भाग लिए। जिसके चलते वहां पर तनाव व्याप्त हो गया। सूचना पर एसपी सिटी रणविजय सिंह, एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेई, सीओ कोतवाली दिनेश शुक्ला समेत कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। उन्होंने हंगामा कर रहे लोगों पर लाठी चार्ज किया। इसके बाद घायल हुए युवकों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भतर्1ी कराया।

 

लगा दिया जाम

अंकुश पक्ष की तरफ से पुलिस पर एक तरफ कार्रवाई करते हुए हापुड़ अड्डे पर जाम लगा दिया। इसके बाद पुलिस ने अंकुश के परिजनों को समझाबुझाकर मामला शांत कराया। हापुड़ अड्डे पर काफी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया। सीओ कोतवाली दिनेश शुक्ला कहना है कि अंकुश व शाहरुख पक्ष की तरफ से तहरीर लेकर दोनों पक्षों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लियगया है।


नेताओं का हंगामा

कोतवाली थाना क्षेत्र में सांप्रदायिक बवाल होते ही भाजपा नेता कमल दत्त अपने कई साथियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। वहीं गोला कुंआ व्यापार संघ अध्यक्ष शाहिद खान समेत कई लोगों ने दोनों पक्षों का समझौता करवाने का भी प्रयास किया।

Posted By: Inextlive