सहरी और इफ्तार ही नहीं, काबे का रुख पता करना भी हुआ आसान

बीएसएनएल के 786 कॉम्बो वाउचर का जमकर फायदा उठा रहे हैं लोग

मोबाइल एप्स के जरिए कुरान पढ़ना और समझना हुआ आसान

RANCHI : रमजान को लेकर बाजार में रौनक तो है ही, वहीं टेलिकॉम कंपनी और मोबाइल एप्स भी रोजेदारों के लिए काफी मददगार साबित हो रहे हैं। जी हां, रमजान में 786 के वाउचर पर फुल टॉक टाइम तो मिल ही रहा है, वहीं कई एप्स पर भी सहरी और इफ्तार अपडेट है। रोजा रखने के साथ-साथ लोग इन ऑफर्स का भरपूर फायदा उठा रहे हैं। इससे बात करने के साथ ही स्मार्ट फोन के जरिए काबे का रुख और कुरान शरीफ पढ़ना-समझना भी आसान हो गया है।

रमजान स्पेशल वाउचर

रमजान के मौके पर टेलिकॉम कंपनी की ओर से कस्टमर्स को कई तरह के तोहफे दिए जा रहे हैं। बीएसएनएल की ओर से 786 का कॉम्बो वाउचर रिलीज किया गया है। रमजान स्पेशल यह वाउचर 20 जून को प्रीपेड मोबाइल कस्टमर्स के लिए जारी किया गया है। 786 का यह कॉम्बो एसटीवी वाउचर है, जहां एसटीवी में कस्टमर्स को 786 रुपए की फुल टॉक वैल्यू मिल रही। साथ ही 393 एसएमएस बीएसएनएल नेटवर्क पर तथा 393 एसएमएस अन्य नेटवर्क पर करने की सुविधा है। 90 दिनों तक यह वाउचर वेलिड रहेगा, जिसकी इन दिनों काफी ज्यादा डिमांड देखने को मिल रही है।

ये एप्स हैं कुछ खास

किबला कंपसा: इस एप्स को डाउनलोड कर किसी भी जगह यह पता लगाया जा सकता है कि काबे का रुख किस ओर है। उस ओर रुख कर नमाज अदा किया जा सकता है।

मुस्लिम प्रो : इसके जरिए नमाज के सही वक्त की जानकारी मिल रही है। हर दिन सहरी और इफ्तार का वक्त भी बताया जा रहा है।

अल कुरान: इस एप के जरिए कुरान शरीफ को पढ़ने के साथ ही उसका मतलब भी समझा जा सकता है।

इतना ही नहीं, गूगल के जरिए भी जकात करने से लेकर नमाज के अपडेट को माई रमदान कंपेनियन पेज से जाना जा सकता है।

Posted By: Inextlive