जमशेदपुर : विवेक विद्यालय द्वारा शुक्रवार को अंतर विद्यालय हिंदी वाग्मिता कला एवं संस्कृत श्लोक पाठ प्रतियोगिता का आयोजन विद्यालय के अभिव्यक्ति सभागार में किया गया। इसमें 8 विद्यालयों के 54 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि बैंक ऑफ बड़ौदा के शाखा प्रबंधक देवकांत गुप्ता ने किया। प्रतियोगिता को 2 समूहों में बांटा गया था। हिंदी वाग्मिता कला में खंड अ से एआइडब्ल्यूसी की सिया कुमारी प्रथम, एबीएमपी की उज्ज्वला कुमारी को द्वितीय तथा एनएसपीएस की रिमझिम कुमारी को तृतीय पुरस्कार प्राप्त हुआ। खंड ब से एआइडब्ल्यूसी की सुप्रिया भारती को प्रथम, एआइडब्ल्यूसी की अस्मिता कुमारी को द्वितीय तथा एबीएमपी के सन्नी कुमार को तृतीय पुरस्कार प्राप्त हुआ। वही दूसरी ओर संस्कृत श्लोक पाठ में खंड अ से एबीएमपी की उज्ज्वला कुमारी को प्रथम, एआइडब्ल्यूसी की ख़ुशी दास को द्वितीय तथा आरकेएमएलआइएस के रवि कुमार को तृतीय पुरस्कार प्राप्त हुआ। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडली में उषा कुमारी, अनिरुद्ध त्रिपाठी तथा जयशंकर शुक्ला को आमंत्रित किया गया था। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक तथा छात्र उपस्थित थे।

बोतल क्रशिंग मशीन का एआरएम ने किया उद्घाटन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : रोटरी क्लब आफ जमशेदपुर की ओर से शुक्रवार को टाटानगर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर बोतल क्रशिंग मशीन लगाई गई। उस मशीन का उद्घाटन एआरएम विकास कुमार ने किया।

छह माह बाद आदित्यपुर की कंपनी ले जाएगी क्रश बोतल

रोटरी क्लब ऑफ जमशेदपुर की अध्यक्ष स्वेता चांद ने बताया कि इस मशीन को टाटानगर स्टेशन में लगाने का उद्देश्य प्लास्टिक मुक्त वातावरण करना है। इतना ही नहीं इस मशीन में जो बोतलें क्रश होगी उसका इस्तेमाल प्लास्टिक के उत्पाद बनाने के लिए किया जाएगा। जिससे आर्थिक आमदनी भी बढ़ेगी। उन्होंने बताया कि आदित्यपुर में छह माह के अंदर री साइकलिंग प्लांट लगाया जाने वाला है। जिसके प्रबंधक से बात हुई है। प्लांट के लगते ही उनके कर्मचारी टाटानगर स्टेशन आएंगे और बोतल क्रशिंग मशीन से क्रश बोतल ले जाएंगे और उनका इस्तेमाल स्कूल का बेंच, प्लास्टिक सीट, फूल व अन्य उत्पाद बनाने के लिए किया जाएगा। छह माह तक मशीन में क्रश बोतल को बेचने के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी। उद्घाटन समारोह में रोटरी क्लब ऑफ जमशेदपुर की अध्यक्ष स्वेता चांद, एआरएम विकास कुमार, स्टेशन निदेशक एचके बलमुचू, एके सिंह, उप स्टेशन अधीक्षक एसके पति, अर्पिता मैती, निभा मिश्रा सहित अन्य रोटरी क्लब के पदाधिकारी उपस्थित थे।

Posted By: Inextlive