प्रयाग संगीत समिति में स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत चल रहे लोक कलाकारों के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का समापन

ALLAHABAD: लोक कलाओं की स्वच्छ निर्मल धारा से इलाहाबाद की धरती एक बार फिर पूरे देश के लिए स्वच्छता का प्रतिमान बनेगी। खुले में शौच मुक्त इलाहाबाद के लिए लोक कलाकारों ने हुंकार भरी है। अब 31 दिसम्बर तक इलाहाबाद हर हाल में खुले में शौच से मुक्त होगा। यह बातें जिलाधिकारी संजय कुमार ने प्रयाग संगीत समिति में स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत चल रहे लोक कलाकारों के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के समापन पर बतौर मुख्य अतिथि कही।

जिला प्रशासन, भारतीय लोक कला महासंघ व पंचायती राज विभाग के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित शिविर में सीडीओ सैमुएल एन पॉल ने कहा कि कलाकारों की सहभागिता देख विश्वास हो रहा है कि अब मिशन सफल हो जाएगा। भारतीय लोक कला महासंघ के अध्यक्ष अतुल यदुवंशी ने कहा कि कलाकारों के ऊपर देश को मजबूत करने की बड़ी जिम्मेदारी मिली है। शत प्रतिशत योगदान दिया जाएगा। नगर आयुक्त हरिकेश चौरसिया व डीपीआरओ डॉ। दुर्गा प्रसाद तिवारी ने भी मिशन के महत्व पर प्रकाश डाला। संचालन धीरज अग्रवाल का रहा। एडीओ संतोष कुमार ने धन्यवाद ज्ञापित किया। शिविर में नीरज अग्रवाल, शिल्पी मोहिले, मुरलीधर शुक्ला, शिवानी कश्यप, सचिन केसरवानी, एजाज खां आदि कलाकार मौजूद रहे।

डीएम ने दिया फूल

संगीत समिति में प्रशिक्षण शिविर के समापन अवसर पर डीएम संजय कुमार ने संकल्प लेने वाले लोक कलाकारों को गुलाब का फूल भेंट किया। कलाकारों के साथ ग्रुप फोटो भी खिंचवाई।

Posted By: Inextlive