- सुबह से दोपहर तक चली मशक्कत के बाद बोले वीसी

- 75 लोगों पर एफआईआर के बावजूद पुलिस ने नहीं लिया एक्शन

BAREILLY :

अवैध कॉलोनी राजीव नगर के मामले में बीडीए की किरकिरी होने के बाद वीसी सुरेंद्र सिंह ने कहा कि बीडीए ने इसी साल करीब 75 लोगों को नोटिस देकर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी, लेकिन पुलिस ने अभी तक एक भी एफआईआर पर एक्शन नहीं लिया। इससे अवैध निर्माण करने वालों के हौसले बुलंद होते हैं।

उन्होंने कहा कि मानक पूरे होने पर कॉलोनी की कम्पाउंडिंग कराई जा सकती है। वीसी ने यह बात विधायक पप्पू भरतौल की उस बात के जवाब में कही, जिसमें विधायक ने कहा था कि कॉलोनी अवैध है तो उसकी कम्पाउडिंग कर दी जाए। क्योंकि इसके अलावा और कोई रास्ता नहंीं है।

-------------------

राजीव नगर में यूं चला ड्रामा

विधायक: आज आप जो मकान तोड़ने के लिए आए हैं क्या यह पूरी कॉलोनी एक दिन में बन गई और अगर कॉलोनी अवैध थी तो पहले क्यों नही रोका? अब लोग नक्शा पास कराना चाहते हैं तो आप पास करना नहीं चाहते हो?

सिटी मजिस्ट्रेट: बीडीए की तरफ से वर्ष 2017 में कॉलोनी को सील किया जा चुका है।

विधायक: नहीं, जब न्यूज पेपर ने बड़ा-बड़ा छापा था तो कर्मचारियों की सेटिंग नहीं हो पाई? इसलिए सील किया गया। अब तो इसकी कम्पाउंडिंग करो, सरकार को भी फायदा होगा?

बीडीए टीम : चलो बीच का रास्ता निकालते हैं। 5-5 लाख रुपए डेवलपमेंट के रूप में जमा करा लिया जाए।

विधायक- 25 लाख से 30 लाख तक का तो मकान ही है। ये पांच लाख कहां से देंगे? एक-दो लाख जमा कर सकते हैं? इसकी बात टेबल पर बैठकर होगी।

इसी बीच विधायक ने बीडीए वीसी को फोन किया और बताया कि सचिव ने कई मकान गिरा दिए हैं। लेकिन सिटी मजिस्ट्रेट ने बीच में टोकते हुए कहा कि एक ही पिलर तोड़ा गया है। इसके बाद कार्रवाई राेक दी गई।

मीडिया को बताया करप्ट

कॉलोनी में फोटो और वीडियो बनाते देखा तो कुछ लोग मीडिया से ही भिड़ गए। इस पर काफी नोकझोंक हुई। मीडिया द्वारा नाम पूछने पर धीरे-धीरे ये लोग वहां से खिसकने लगे। हालांकि इस दौरान पुलिस और पीएसी मूक दर्शक बनी रही।

----------------------

टाइम लाइन

11:00- सुबह बजे बीडीए टीम 4 जेसीबी के साथ इज्जतनगर थाने पहुंची।

12:30 बजे दोपहर पूरा थाना फोर्स, पीएसी, सीओ, सिटी मजिस्ट्रेट थाना इज्जतनगर पहुंचे।

1:10 दोपहर कॉलोनी में एंट्री, 5 मिनट में एक मकान का एक पिलर तोड़ा।

1:15-दोपहर विधायक गुर्गो के साथ पहुंचे।

1:16 बजे दोपहर विधायक ने गुर्गो के साथ पहुंचकर कार्रवाई रुकवाई।

1:55 बजे दोपहर प्रशासन और बीडीए का पूरा अमला कॉलोनी से बाहर निकला।

2:00 दोपहर विधायक गुर्गो के साथ बीडीए ऑफिस पहुंचे 10 मिनट उपाध्यक्ष से बंद कमरे बात फिर वापस गए।

============

अवैध कॉलोनी को तोड़ने के लिए बीडीए टीम फोर्स के साथ पहुंची तो वहां पर टीम से अभद्रता की गई। पुलिस फोर्स भी थी लेकिन विरोध के चलते सभी वापस आ गए।

सुरेन्द्र कुमार सिंह, बीडीए सचिव

------------------

पब्लिक की सूचना मिली थी कि बीडीए की टीम मौके पर फोर्स के साथ पहुंची है, मकान तोड़े जाएंगे। इसी बात पर मैं मौके पर पहुंचा और वीसी से कंपाउंडिंग कराने के लिए बात की। कॉलोनी की कंपाउंडिंग करा दी जाएगी। इससे सरकार को भी लाभ होगा।

राजेश मिश्रा, उर्फ पप्पू भरतौल, विधायक, बिथरी चैनपुर

Posted By: Inextlive