-26वीं वाहिनी पीएसी कैंप स्थित उप डाकघर में पिछले चार दिन से खराब चल रहे थे कंप्यूटर सिस्टम

- न्यूज पब्लिश होते ही डाकघर के एसएसपी ने दिए निर्देश, ट्यूज्डे को ठीक किये गये खराब कंप्यूटर्स

-3 जून के अंक में आई नेक्स्ट ने उठाया था मुद्दा

GORAKHPUR: ख्म्वीं वाहिनी पीएसी कैंप स्थित उप डाकघर में पिछले चार दिन से खराब चल रहे तीनों कंप्यूटर को आखिरकार ठीक करा लिया गया है। यह सबकुछ तब हुआ जब आई नेक्स्ट ने कस्टमर्स की शिकायत पर उप डाकघर के खामियों को प्रमुखता से उजागर किया था। वहीं खबर के छपते ही डाक विभाग के एसएसपी ने इसे तत्काल प्रभाव से ठीक कराने का आदेश दिया था।

चार दिनों से ठप थे कामकाज

दरअसल, ख्म्वीं पीएसी कैंप स्थित उप डाकघर में फ्0 मई से तीन कंप्यूटर सिस्टम के हार्ड डिस्क जल गए थे, जिसके चलते यहां पिछले चार दिन से सारे कामकाज ठप थे। यहां आने वाले हजारों कस्टमर्स काम न होने से परेशान थे। कस्टमर्स की शिकायत पर आई नेक्स्ट ने अपने ख् जून के अंक में 'ऐसा पोस्ट ऑफिस देखा नहीं कहीं' शीर्षक से न्यूज पब्लिश किया। उसके बाद बाद डाक विभाग के एसएसपी आलोक ओझा ने इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारियों को खराब पड़े कंप्यूटर सिस्टम को ठीक कराने का निर्देश दिया।

हार्ड डिस्क खराब होने से आई थी प्रॉब्लम

एसएसपी के निर्देश के बाद ट्यूजडे की दोपहर तक उप डाकघर में खराब सिस्टम को इंजीनियर्स ने ठीक कर दिया। इंजीनियर्स ने बताया कि चूंकि तीनों कंप्यूटर सिस्टम के हार्ड डिस्क जल गए थे इसलिए हार्ड डिस्क को चेंज करने में वक्त लग गया। वहीं दोपहर बाद जैसे ही कंप्यूटर सिस्टम ठीक हुआ। उसके बाद से डाक विभाग से संबंधित सभी कार्य पहले की तरह स्टार्ट हो गया।

ख्म्वीं वाहिनी पीएसी कैंप स्थित उप डाकघर के तीनों कंप्यूटर खराब थे। इस संदर्भ में हमारे पास कोई कंप्लेंट नहीं थी, लेकिन आई नेक्स्ट की तरफ से बताए जाने के बाद उसे ठीक करा दिया गया है।

आलोक ओझा, एसएसपी, पोस्टल डिपार्टमेंट

Posted By: Inextlive