-छात्र ने कोतवाली पुलिस को दी तहरीर, छानबीन शुरू

-तीन साल पूर्व का है मामला, पर अब की गई शिकायत

ROORKEE (JNN) : लालकुर्ती क्षेत्र निवासी एक छात्र ने सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उससे एक व्यक्ति ने कालेज में प्रवेश कराने के नाम पर दो लाख सत्तर हजार रुपये ठग लिए हैं। पैसा वापस मांगने पर आरोपी उसे जान से मारने की धमकी दे रहा है।

दिया था फर्जी एडमिशन लेटर

लालकुर्ती क्षेत्र निवासी आरएल भट ने सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को दी गई तहरीर में बताया है कि उससे उनके ही जानकार ढंडेरा कॉलोनी निवासी पुरुषोतम ने सीमामणि बिहार के एक नामी इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन के नाम पर दो लाख सत्तर हजार रुपए की लिए थे। पहले उससे ढाई लाख रुपये लिए गए, बाद में उससे बिहार कॉलेज में जाने के लिए बीस हजार रुपए लिए गए। उसे आरोपी ने कॉलेज की ओर से जारी होना बताकर एक एडमिशन पत्र भी दिया, जिस पत्र को लेकर कॉलेज गया था तो वह फर्जी पत्र होना पाया गया था। तीन साल से आरोपी व्यक्ति उसे झांसा देता आ रहा है। अब उससे यदि वह एडमिशन के नाम पर ली गई रकम वापस लौटाए जाने के लिए कह रहे हैं, तो वह उसे जान से मारने की धमकी दे रहा है।

नहीं भाग जाएगा आरोपी

छात्र का आरोप है कि आरोपी मूलत बिहार का ही रहने वाला है। उसके खिलाफ जल्द कार्रवाई न होने पर वह अपने क्षेत्र में भाग सकता है। सिविल लाइंस कोतवाली के एसआई राकेश भट ने छात्र को जल्द कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया है। आरोपी की तलाश में पुलिस उसके किराये के मकान पर भी पहुंची। पर आरोपी आज पुलिस को नहीं मिल पाया। पुलिस ने बताया कि मामला तीन साल पूर्व का है। इसीलिए पहले आरोपी से इस संबंध में पूछताछ होगी। इसके बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive