उत्तर प्रदेश बार कौंसिल अध्यक्ष को नम आंखों से दी श्रद्घांजलि

2019-06-14T10:34:40Z

आगरा में महिला अधिवक्ता दरवेश सिंह को गुरुवार को सभी ने नम आंखों से श्रद्धांजलि दी

agra@inext.co.in
AGRA :
उत्तर प्रदेश बार कौंसिल की नवनिर्वाचित अध्यक्ष दरवेश सिंह की निर्मम हत्या से अधिवक्ता समुदाय स्तब्ध है. गुरुवार को आगरा बार एसोसिएशन के सभागार में संयुक्त शोक सभा आयोजित की गई, जिसमें दरवेश सिंह को लोगों ने नम आंखों से श्रद्धांजलि दी.

गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी
बार कौंसिल अध्यक्ष दरवेश सिंह की बुधवार को वरिष्ठ अधिवक्ता अरविंद कुमार मिश्रा के चैंबर में ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. आरोपित अधिवक्ता मनीष शर्मा ने बार कौंसिल अध्यक्ष की हत्या के बाद अपनी कनपटी में भी गोली मार ली थी. गुरुवार को आयोजित शोक सभा में जिला जज अजय कुमार श्रीवास्तव, हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल मयंक जैन, डीएम एनजी रवि कुमार, एसएसपी जोगेंद्र सिंह, दोनों जिला शासकीय अधिवक्ता राजेश कुमार कुलश्रेष्ठ, बसंत लाल गुप्ता के अलावा समस्त एसोसिएशन के पदाधिकारी शामिल थे. बार कौंसिल अध्यक्ष की हत्या के शोक में गुरुवार को दीवानी के अलावा कलक्ट्रेट एवं टैक्सेशन तथा सभी तहसील के अधिवक्ता कार्य से विरत रहे. उधर, दरवेश सिंह की अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए आगरा से बड़ी संख्या में अधिवक्ता एटा गए थे.

आत्मा की शांति के लिए की प्रार्थना
ग्रेटर आगरा बार एसोसिएशन ने सचिव चैंबर पर शोकसभा का आयोजन किया. इसमें सभी ने कुछ देर का मौन धारण कर दरवेश की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की. भारत सिंह, जगवीर सिंह, तीर्थराज सिंह हरित, हीरेंद्र गुप्ता, विकास राय, राजकुमार चाहर, नितेंद्र सिंह, संजय कुमार आदि मौजूद रहे.

आगरा बार एसोसिएशन ने दी दरवेश को श्रद्धांजलि
आगरा बार एसोसिएशन के सभागार में बार और बैंच की संयुक्त सभा आयोजित की गई. इसमें सभी ने दरवेश यादव की हत्या पर अपना शोक प्रकट किया और सभी ने एक मत होकर कहा कि उन्होंने जीवन पर्यत विधि व्यवसाय में जनसामान्य को सेवाएं प्रदान कीं. मयंक कुमार जैन, एनजी रवि कुमार, जोगेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे.

आत्मा की शांति के लिए की प्रार्थना
एडवोकेट वेलफेयर एसोसिएशन की शोकसभा कलक्ट्रेट कार्यालय पर आयोजित की गई. इसमें दरवेश की मौत पर सभी ने गहरा शोक व्यक्त किया और उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की. रवि चौबे, वीएस राका, सीपी सिंह, मुनेंद्र जादौन, सतीश शर्मा, सतेंद्र तिवारी आदि मौजूद रहे.

दरवेश के परिजनों को मिले पचास लाख मुआवजा
जिला चकबंदी एवं राजस्व बार एसोसिएशन ने कलक्ट्रेट में आम सभा का आयोजन किया. इस आम सभा में मौजूद सभी सदस्यों ने दरवेश की हत्या पर गहरा शोक व्यक्त किया और साथ इस कृत्य की निंदा भी की गई. उनके परिजनों को पचास लाख रुपए मुआवजा देने की भी मांग की गई. पवन कुमार गौतम, योगेश तिवारी, नरेंद्र कुमार कुलश्रेष्ठ, धर्मवीर सिंह, रविकांत गुप्ता आदि मौजूद रहे.

Posted By: Vintee Sharma

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.